बंगाल में चक्रवात के कारण ममता ने अपना लंदन दौरा छोटा किया

बंगाल में चक्रवात के कारण ममता ने अपना लंदन दौरा छोटा किया

प्रतीकात्मक चित्र

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य के तीन जिलों में मंगलवार रात से ही चक्रवाती तूफान की चपेट में होने के कारण अपने लंदन दौरे को संक्षिप्त कर वापस लौट रही हैं।

ममता ने बुधवार को ट्वीट किया, चक्रवात के कारण मैं लंदन से वापस जा रही हूं। उन्होंने कहा, गृह सचिव से बातचीत की है। सभी एहतियात बरते जा रहे हैं। ममता के प्रतिनिधिमंडल में तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी शामिल हैं। उन्होंने लंदन से एक टीवी चैनल से कहा कि ममता अपने दौरे को संक्षिप्त कर रही हैं और अपने प्रतिनिधिमंडल के कुछ सदस्यों के साथ वापस लौट रही हैं।

डेरेक ने हालांकि कहा कि वह भारत रवाना होने से पहले पूर्व निर्धारित दो बैठकों में हिस्सा लेंगी। डेरेक भी ममता के साथ भारत वापस आएंगे। इस बीच चक्रवात प्रभावित जिलों से मिली खबरों के अनुसार दो सौ से ज्यादा घरों को नुकसान हुआ है और दर्जनों लोग बेघर हो गए हैं। इसके साथ ही नौ लोगों के घायल होने की भी खबर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हावड़ा जिले में करीब सौ मकान क्षतिग्रस्त हो गए। उत्तर 24 परगना जिले में भी इतनी ही संख्या में कच्चे मकानों को नुकसान पहुंचा है। पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ममता बनर्जी को 31 जुलाई को लौटना था।