यह ख़बर 21 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ममता ने केंद्र को दिया 15 दिनों का अल्टीमेटम

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश के ब्याज के रूप में काफी बड़ी रकम के भुगतान पर तीन साल तक रोक लगाने की मांग के साथ आज केंद्र सरकार को 15 दिनों का अल्टीमेटम दिया।
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश के ब्याज के रूप में काफी बड़ी रकम के भुगतान पर तीन साल तक रोक लगाने की मांग के साथ आज केंद्र सरकार को 15 दिनों का अल्टीमेटम दिया।

ममता ने प्रदेश के अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘ऐसा करना होगा। हम भुगतान नहीं कर सकते। मैंने एक साल तक इंतजार किया और मैं अगले 15 दिनों तक प्रतीक्षा करूंगी और उसके बाद...।’ हालांकि अपनी मांगों पर जोर देने के लिए उन्होंने अपने अगले कदम की घोषणा नहीं की।

चेतावनी भरे लहजे में उन्होंने कहा कि राज्य को वंचित रखने का कोई प्रयास किया गया तो इसे सहन नहीं किया जाएगा और यह बड़ा मुद्दा बन जाएगा। उन्होंने कहा, ‘मैंने बार बार अपील की है, मेरा धर्य अब जवाब देने लगा है।’ ममता ने कहा कि उन्होंने विगत में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और केंद्रीय वित्त मंत्री के समक्ष राज्य की मांग उठायी है। उन्होंने कहा कि राज्य पर पूर्ववर्ती वाम मोर्चे के शासन काल से ही दो लाख करोड़ रुपए से अधिक का ऋण भार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संवाददाताओं द्वारा यह पूछे जाने पर कि 15 दिनों की समयसीमा के बाद वह किस कदम पर विचार कर रही हैं, उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। ममता ने कहा कि अगर आय 21 हजार करोड़ रुपए है और ब्याज का भुगतान 22 हजार करोड़ रुपए है तो विकास कार्य या वेतन का भुगतान कैसे हो सकता है।

अन्य खबरें