यह ख़बर 06 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चिदम्बरम के 'आंकड़ेबाजी' से ममता हुई नाराज

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम को नाराजगीभरा पत्र लिखकर राज्य में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के मध्य संघर्ष में मौतों की संख्या के उपलब्ध आंकड़ों को 'गलत' करार दिया।
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम को नाराजगीभरा पत्र लिखकर राज्य में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के मध्य संघर्ष में मौतों की संख्या के उपलब्ध आंकड़ों को 'गलत' करार दिया।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता को राज्य में राजनीतिक कार्यकर्ताओं के संघर्षो में मौतों का ब्यौरा भेजा जा था।

चिदम्बरम ने राज्य सरकार को एक तरह से झिड़कते हुए गुरुवार को कलकत्ता चैम्बर ऑफ कॉमर्स में कहा था कि राज्य में दलों के कार्यकर्ताओं के मध्य झड़पें जारी हैं। उन्होंने कहा था कि लोकतंत्र में 'गोली का जवाब गोली' का कोई स्थान नहीं है।

ममता ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से कहा, "हां, मैंने उन्हें एक पत्र लिखा है। मैंने पत्र में कहा कि आपके द्वारा दिए गए आंकड़े गलत हैं। पता नहीं आपने यह आंकड़े क्यों भेजे और कहां से ये आंकड़े आपको मिले?"

चिदम्बरम ने कहा था कि इस वर्ष के शुरुआती छह महीने में राज्य में 455 हिंसक घटनाओं में 82 लोग मारे जा चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं पंचायतीराज मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने इसे राष्ट्रपति चुनावों में प्रणब मुखर्जी को समर्थन देने के लिए पार्टी को मजबूर करने की साजिश है।