ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- बदल दो सरकार, खत्म हो गई है 'एक्सपायरी डेट'

कोलकाता में विपक्ष की महारैली में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर बरसीं. उन्‍होंने कहा, ''मोदी सरकार की ‘एक्सपायरी डेट’ खत्म हो गयी है.

खास बातें

  • ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर बोला हमला
  • कहा- खत्म हो गई है सरकार की एक्सपायरी डेट
  • ममता बनर्जी ने की जनता से अपील- बदल दो दिल्ली की सरकार
नई दिल्ली:

कोलकाता में विपक्ष की महारैली में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर बरसीं. उन्‍होंने कहा, ''मोदी सरकार की ‘एक्सपायरी डेट' खत्म हो गयी है. राजनीति में शिष्टता होती है लेकिन भाजपा इसका पालन नहीं करती है, जो भाजपा के साथ नहीं हैं उन्हें चोर बता दिया जाता है. हमलोग (विपक्षी दल) एकसाथ मिलकर काम करने का वादा करते हैं, प्रधानमंत्री कौन होगा इस पर फैसला लोकसभा चुनाव के बाद होगा. ममता ने दावा किया कि राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी को भाजपा में नजरअंदाज किया गया, अगर पार्टी लोकसभा चुनाव जीतती है तो उन्हें फिर से नजरअंदाज किया जायेगा.' कोलकाता रैली में ममता बनर्जी ने दिया नारा : ‘बदल दो, बदल दो, दिल्ली की सरकार बदल दो.'ममता बनर्जी ने मंच से मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि मोदी सरकार ने सीबीआई के सम्मान को खत्म कर दिया. सीबीआई में अफसर खराब नहीं हैं. उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन में सभी नेता हैं. अब बीजेपी के अच्छे दिन नहीं आने वाले हैं. दिल्ली की सभी सीटों पर बीजेपी की हार होगी. अगर बीजेपी देश में दोबारा आता है तो देश का नुकसान होगा. ममता ने दावा किया कि राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी को भाजपा में नजरअंदाज किया गया, अगर पार्टी लोकसभा चुनाव जीतती है तो उन्हें फिर से नजरअंदाज किया जायेगा.


ममता के मंच से गरजे अखिलेश यादव: चुनाव के समय मोदी सरकार CBI और ED से गठबंधन कर रही है

बीजेपी में वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों की रैली में लोगों से ‘दिल्ली में सरकार बदल दो' की अपील की. उन्होंने यह भी कहा कि एकजुट विपक्ष आगामी आमचुनाव में जीत हासिल करेगा. ममता ने यहां ब्रिगेड परेड मैदान में आयोजित रैली में अन्य विपक्षी दलों के साथ मिल कर काम करने का भी वादा किया. उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री कौन होगा, यह हम चुनाव के बाद तय करेंगे.'' ममता ने दावा किया कि केंद्र में भाजपा के गिने - चुने दिन ही बचे रह गए हैं. ममता ने इस बात का जिक्र किया कि देश में मौजूदा हालात ‘‘सुपर इमरजेंसी'' के हैं और उन्होंने नारा दिया ‘‘बदल दो, बदल दो, दिल्ली में सरकार बदल दो ''. उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा, ‘‘राजनीति में शिष्टता होती है लेकिन भाजपा इसका पालन नहीं करती. जो लोग भाजपा के साथ नहीं हैं, उन्हें चोर बता दिया जाता है.'' ममता ने यह दावा भी किया कि भाजपा अपने वरिष्ठ नेताओं का सम्मान नहीं करती और राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज तथा नितिन गडकरी जैसे लोगों की भगवा पार्टी ने अनदेखी की है. उन्होंने कहा, ‘‘मोदी और उनके सहयोगी अब सामूहिक नेतृत्व की बातें कर रहे हैं लेकिन यदि भाजपा (आगामी) लोकसभा चुनाव जीत जाती है तो इन नेताओं को फिर से नजरअंदाज किया जाएगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो- बदल दो, बदल दो, दिल्ली की सरकार बदल दो : ममता बनर्जी