पश्चिम बंगाल में मुस्लिमों की राजनीति पर ममता बनर्जी और असदुद्दीन ओवैसी में ठनी, BJP से पैसा लेकर राजनीति करने का लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल की राजनीति में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की पैठ के मद्देनजर ममता बनर्जी ने ओवैसी का नाम लिए बिना ही एक जनसभा में उनपर जमकर हमला किया.

पश्चिम बंगाल में मुस्लिमों की राजनीति पर ममता बनर्जी और असदुद्दीन ओवैसी में ठनी, BJP से पैसा लेकर राजनीति करने का लगाया आरोप

AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की राजनीति में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की पैठ के मद्देनजर ममता बनर्जी ने ओवैसी का नाम लिए बिना ही एक जनसभा में उनपर जमकर हमला किया. कुछ दिन पहले बिहार के मुसलिम बहुल इलाके से एआईएमआईएम के उम्‍मीदवार ने विधानसभा उपचुनाव में अपनी जीत दर्ज की थी. यह इलाका पश्चिम बंगाल से सटा हुआ है इस कारण ममता बनर्जी सशंकित नजर आ रही हैं. ममता बनर्जी ने अपने भाषण में आरोप लगाया कि ओवैसी की पार्टी बीजेपी से पैसा लेकर काम कर रही है. ये भी हिंदू चरमपंथियों की तरह मुसलिम अतिवादी हैं. 

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का PM मोदी पर हमला- 'आपको इतनी मोहब्बत है बांग्लादेश से कि...' देखें VIDEO

ममता बनर्जी के इस आरोप का जवाब देते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- ''ये कोई धार्मिक अतिवादी नहीं है जो ये कह रहे हैं कि बंगाल के मुसलमान मानव विकास सूचकांक में किसी भी अल्‍पसंख्‍यक की तुलना में सबसे खराब हालत में है.'' ओवैसी ने कहा कि अगर दीदी 'हैदराबाद वालों' से इतने ही दुखी हैं तो उन्‍हें यह बताना चाहिए कि लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में 42 में से 18 सीटों पर बीजेपी कैसे जीत गई. 

ओवैसी ने कहा कि मेरे खिलाफ आरोप लगाकर सुश्री ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल के मुसलमानों को यह संदेश दे रही हैं कि ओवैसी की पार्टी राज्‍य में एक मजबूत ताकत बनने जा रही है. इस तरह की टिप्‍पणी करके ममता बनर्जी अपना डर और हताशा ही प्रदर्शित कर रहीं हैं. 

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की तुलना बगदादी से की, कह दी ये बात

ओवैसी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मुसलमानों की खराब सामाजिक हालात को लेकर ममता बनर्जी को चिंतित होना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि ममता बनर्जी की बातों से मुसलमानों को निराशा हाथ लगी है. मुसलमानों ने पूरे दिल से उन्‍हें वोट दिया था और इस बात को उजागर किया था कि उनकी पार्टी बंगाल में हार रही है.

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि अल्‍पसंख्‍यकों के बीच अतिवादी पहुंच रहे हैं जैसे कि हिंदुओं के बीच चरमपंथी. उन्‍होंने कहा कि वे एक राजनीतिक पार्टी हैं और बीजेपी से पैसा ले रहे हैं. वे पश्चिम बंगाल से नहीं हैदराबाद से हैं. ममता बनर्जी कूच बिहार की एक सभा में बोल रहीं थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: अयोध्या मामला: ओवैसी ने कहा- खैरात के रूप में 5 एकड़ जमीन नहीं चाहिए