NDTV Khabar

आज सोनिया गांधी से मिलेंगी ममता बनर्जी, मराठा आंदोलन तेज, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 2019 में बीजेपी के ख़िलाफ़ विपक्ष का साझा नेतृत्व होगा. ममता बनर्जी अपने तीन दिन के दौरे पर दिल्ली में हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज सोनिया गांधी से मिलेंगी ममता बनर्जी, मराठा आंदोलन तेज, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

ममता बनर्जी अपने तीन दिन के दौरे पर दिल्ली में हैं और कई नेताओं से मुलाकात करेंगी.

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 2019 में बीजेपी के ख़िलाफ़ विपक्ष का साझा नेतृत्व होगा. ममता बनर्जी अपने तीन दिन के दौरे पर दिल्ली में हैं, जहां वो आज कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी. वहीं दूसरे विपक्षी दलों के नेताओं से भी ममता मिलेंगीं. वहीं, महाराष्ट्र में आरक्षण की मांग को लेकर मराठा आंदोलन की आग अब तेज होती जा रही है. महाराष्ट्र में एक श्रमिक और एक छात्र के अपनी जान लेने के साथ ही मराठा आरक्षण आंदोलन की मांग को लेकर खुदकुशी करने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गयी है. अवैध बांग्लादेशी और रोहिंग्या को लेकर बीजेपी के विधायक ने बड़ा विवादित बयान दिय है. तेलंगाना से भाजपा के विधायक टी राजा सिंह लोध ने कहा कि अगर अवैध बांग्लादेशी प्रवासी और रोहिंग्या समुदाय के लोग ‘शराफत’ से अपने देश नहीं लौटते हैं तो उन्हें गोली मार देनी चाहिए. दूसरी तरफ, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मणिपुर में कांग्रेस विधायक के घर पर छापा मारा है. उनके घर से हथियार और गोलियां बरामद की गई हैं. इनमें पुलिस महानिदेशक के पूल से गायब हुई एक पिस्तौल भी शामिल है. बॉलीवुड की बात करें तो मशहूर अदाकारा मीना कुमारी की आज 85वीं जयंती मनाई जा रही है. मीना कुमारी को हिन्दी सिनेमा जगत की 'ट्रेजडी क्वीन' के नाम से भी जाना जाता था. पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें : 

1 - 2019 में बीजेपी को हराने के लिए ममता बनर्जी बना रही हैं 'रणनीति', सोनिया, केजरीवाल से करेंगी मुलाकात

2019 में बीजेपी को हराने के लिए ममता बनर्जी बना रही हैं 'रणनीति', सोनिया, केजरीवाल से करेंगी मुलाकात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 2019 में बीजेपी के ख़िलाफ़ विपक्ष का साझा नेतृत्व होगा. ममता बनर्जी अपने तीन दिन के दौरे पर दिल्ली में हैं, जहां वो आज कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी. 

2 - मराठा आरक्षण आंदोलन की आग हुई और भी तेज, मुंबई में आज 'जेल भरो आंदोलन'  

मराठा आरक्षण आंदोलन की आग हुई और भी तेज, मुंबई में आज 'जेल भरो आंदोलन'

महाराष्ट्र में आरक्षण की मांग को लेकर मराठा आंदोलन की आग अब तेज होती जा रही है.  महाराष्ट्र में एक श्रमिक और एक छात्र के अपनी जान लेने के साथ ही मराठा आरक्षण आंदोलन की मांग को लेकर खुदकुशी करने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गयी है. 

3 -  फिर बोले बीजेपी विधायक, 'अगर बांग्लादेशी और रोहिंग्या देश नहीं छोड़ते हैं तो उन्हें गोली मार देनी चाहिए'

फिर बोले बीजेपी विधायक, 'अगर बांग्लादेशी और रोहिंग्या देश नहीं छोड़ते हैं तो उन्हें गोली मार देनी चाहिए'

भारतीय जनता पार्टी में विवादित बयान देने वाले नेताओं की एक लंबी फेहरिस्त है. एक बार फिर से अवैध बांग्लादेशी और रोहिंग्या को लेकर बीजेपी के विधायक ने बड़ा विवादित बयान दिया है. 

4 - कांग्रेस एमएलए के घर पर एनआईए का छापा, कई अवैध हथियार बरामद किए गए 

कांग्रेस एमएलए के घर पर एनआईए का छापा, कई अवैध हथियार बरामद किए गए

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मणिपुर में कांग्रेस विधायक के घर पर छापा मारा है. उनके घर से हथियार और गोलियां बरामद की गई हैं. इनमें पुलिस महानिदेशक के पूल से गायब हुई एक पिस्तौल भी शामिल है. 

5 - Meena Kumari Birth Anniversary: मीना कुमारी इस वजह से कहलाईं 'ट्रेजेडी क्वीन' 

Meena Kumari Birth Anniversary: मां-बाप ने मीना कुमारी को छोड़ दिया था अनाथ आश्रम के बाहर, इस वजह से कहलाईं 'ट्रेजेडी क्वीन'

टिप्पणियां
बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मीना कुमारी की आज 85वीं जयंती मनाई जा रही है. मीना कुमारी को हिन्दी सिनेमा जगत की 'ट्रेजडी क्वीन' के नाम से भी जाना जाता था.

VIDEO:  बड़ी खबर: मराठा आरक्षण आंदोलन की आग


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement