यह ख़बर 13 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यूपीए के डिनर में शामिल नहीं होंगी ममता

खास बातें

  • तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से नई दिल्ली में राष्ट्रपति चुनाव से पहले आयोजित रात्रि भोज में शामिल होने से इनकार कर दिया है।
कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से नई दिल्ली में राष्ट्रपति चुनाव से पहले आयोजित रात्रि भोज में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि सोनिया के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने बनर्जी को फोन किया और 18 जुलाई को रात्रि भोज का निमंत्रण दिया लेकिन तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि वह भोज में शामिल नहीं हो सकेंगी।

सूत्रों ने कहा कि यह रात्रिभोज का बहिष्कार नहीं है बल्कि बनर्जी वहां नहीं जा सकेंगी क्योंकि 21 जून को यहां होने वाली तृणमूल कांग्रेस की ‘शहीद दिवस’ रैली को लेकर वह व्यस्त रहेंगी जिसके लिए पार्टी कार्यकर्ता 18 जुलाई से पहुंचने लगेंगे।

तृणमूल के शीर्ष नेताओं से कहा गया है कि 19 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले 18 जुलाई को वे महानगर में उपस्थित रहें।

राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने अभी तक अपना रुख सार्वजनिक नहीं किया है। बनर्जी ने पहले कहा था कि चुनाव से तीन दिन पहले वह पार्टी के निर्णय की घोषणा करेंगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और रेल मंत्री मुकुल रॉय को दिल्ली में शनिवार को होने वाली यूपीए की बैठक में शामिल होने के लिए कहा है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बुधवार को फोन करने के बाद उन्होंने राय को यह निर्देश दिया।