यह ख़बर 11 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ममता से रैली में प्रश्न पूछने पर हुआ गिरफ्तार

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पश्चिमी मिदनापुर जिले में सार्वजनिक तौर पर किसानों के प्रति राज्य सरकार की नीतियों के विषय में सवाल पूछने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर 'जनसभा में बाधा डालने एवं पुलिस अधिकारी पर हमला' करने का आरोप लगाया गय
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पश्चिमी मिदनापुर जिले में सार्वजनिक तौर पर किसानों के प्रति राज्य सरकार की नीतियों के विषय में सवाल पूछने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर 'जनसभा में बाधा डालने एवं पुलिस अधिकारी पर हमला' करने का आरोप लगाया गया है।

स्थानीय अदालत द्वारा बाद में उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

झारग्राम जिले की पुलिस अधीक्षक भारती घोष ने बताया, "शिलादित्य चौधरी को शनिवार सुबह जनसभा में बाधा डालने, उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में प्रवेश करने एवं पुलिस अधिकारी पर हमला करने के आरोप" में गिरफ्तार किया गया।

ममता बुधवार से नक्सल प्रभावित बेलपहाड़ी इलाके के दौरे पर थीं। जब वह रैली को सम्बोधित कर रही थीं तभी चौधरी ने उनसे पूछा, "किसान मर रहे हैं क्योंकि उनके पास धन नहीं है। खाली वादों से काम नहीं चलेगा। आप किसानों के लिए क्या कर रही हैं?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन प्रश्नों से स्तब्ध ममता ने चौधरी को नक्सली की संज्ञा दी जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। यद्यपि उस दिन चौधरी को जाने दिया गया लेकिन शनिवार सुबह उसे फिर गिरफ्तार कर लिया।