NDTV Khabar

गर्भ में बेटी होने के शक में बेरहमी से किया पत्नी का कत्ल, शव को काट मशीन में पीसा, ऐसे पकड़ा गया पति

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कत्ल का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक पति ने अपनी प्रेगनेंट पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी ने शव को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर मशीन में पीसा और फिर जला दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गर्भ में बेटी होने के शक में बेरहमी से किया पत्नी का कत्ल, शव को काट मशीन में पीसा, ऐसे पकड़ा गया पति

यूपी पुलिस मामले की जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. रायबरेली में सामने आया चौंकाने वाला मामला
  2. पत्नी की हत्या कर शव के किए छोटे-छोटे टुकड़े
  3. आरोपी इस तरह चढ़ा यूपी पुलिस के हत्थे
रायबरेली:

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कत्ल का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक पति ने अपनी प्रेगनेंट पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी ने शव को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर मशीन में पीसा और फिर जला दिया. आरोपी जले हुए अवशेषों को रायबरेली से बाहर फेंक आया. आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. मृतका का नाम उर्मिला (27) था. घटना 4 जनवरी की है लेकिन मामले का खुलासा बीते मंगलवार को तब हुआ, जब उर्मिला की बड़ी बेटी जो वारदात की चश्मदीद थी, अपने नाना-नानी के घर गई और उन्हें घटना के बारे में बताया.

मासूम की बात सुनकर परिजन दंग रह गए. मृतका के परिजनों ने फौरन पुलिस को इसकी सूचना दी और शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपी रविंद्र कुमार (35) को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके पास से शव के कुछ जले हुए अवशेष जब्त किए हैं, जिन्हें डीएनए जांच के लिए लखनऊ स्थित फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री भेजा गया है.


वरिष्ठ पुलिस अफसर विनीत सिंह ने कहा, '4 जनवरी को हेल्पलाइन नंबर 112 पर हमें रविंद्र ने अपनी पत्नी के लापता होने की शिकायत की थी. शिकायत मिलने के बाद हमारी टीम रविंद्र के घर पहुंची और हमने डीह पुलिस को भी इसकी सूचना दी. पुलिस ने महिला के शव को ढूंढने की काफी कोशिश की लेकिन नाकाम रही.'

Gaurav Chandel Murder Case: परिवार को 20 लाख की आर्थिक मदद और सुरक्षा के लिए गनर तैनात, आईजी का दावा मामले का जल्द होगा खुलासा

उन्होंने बताया, '10 जनवरी को उर्मिला की बहन विद्या देवी ने डीह पुलिस स्टेशन में रविंद्र के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. विद्या देवी का आरोप था कि रविंद्र ने ही उनकी बहन का कत्ल किया है. पुलिस को पता चला कि रविंद्र और उर्मिला ने साल 2011 में शादी की थी. दंपति की दो बेटियां (11 और 7 साल) हैं. पुलिस के अनुसार, रविंद्र का परिवार लड़का चाहता था और इस बार भी उन्हें लगा कि उर्मिला बेटी को जन्म देगी. रविंद्र की बेटी ने पुलिस को बताया कि उसके दादा करम चंद्र और चाचा संजीव और ब्रजेश भी इस वारदात में शामिल थे.

अवैध संबंध के शक में पति ने पत्नी की गला रेतकर की हत्या

केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए 6 टीमों का गठन किया. पुलिस ने रविंद्र को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. रविंद्र ने पुलिस को बताया कि उनका झगड़ा हुआ था. गुस्से में आकर उसने उर्मिला का गला दबा दिया. इसके बाद उसने शव के छोटे-छोटे टुकड़े किए और आटा पीसने वाली चक्की में शव को पीस दिया. उसने बताया कि उसने शव के अवशेषों को जला दिया और फिर राख को एक बैग में रखकर अपने घर से 4 किलोमीटर दूर सुनसान इलाके में फेंक आया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

टिप्पणियां

VIDEO: गुजरात में लड़की के साथ रेप मामले में पुलिस पर उठे सवाल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... पाकिस्तान, बांग्लादेश के मुस्लिम घुसपैठियों को निकालने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देंगे : राज ठाकरे

Advertisement