कंधे पर शव ढोने की घटना अब राज्य में दोबारा नहीं घटेगी : ओडिशा सरकार

कंधे पर शव ढोने की घटना अब राज्य में दोबारा नहीं घटेगी : ओडिशा सरकार

दाना मांझी को पत्नी का शव कंधे पर लादे 10 KM तक पैदल चलना पड़ा था (फाइल फोटो)

भुवनेश्वर:

ओडिशा के कालाहांडी जिले में एक जनजातीय व्यक्ति द्वारा कंधे पर पत्नी का शव ले जाने की घटना पर मचे कोहराम के बाद राज्य सरकार ने शनिवार को कहा कि इस तरह की घटनाएं भविष्य में नहीं दोहराई जाएंगी.

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री अतनु सब्यसाची नायक ने कहा, 'राज्य सरकार इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर चिंतित है. हम उपाय कर रहे हैं कि इस तरह घटनाएं भविष्य में दोबारा न घटें.' उन्होंने कहा कि दोषी पाए जाने पर अस्पतालकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इस बीच केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राज्य सरकार की आलोचना की और कहा कि इस घटना से ओडिशा की छवि खराब हुई है. प्रधान ने कहा, 'कालाहांडी की घटना ने ओडिशा की छवि खराब की है. इस घटना से राज्य के लोगों के प्रति राज्य सरकार की असंवेदनशीलता स्पष्ट हुई है. राज्य और जिला प्रशासन को इस मामले को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए और आत्ममंथन करना चाहिए.'

बीजेपी की कालाहांडी इकाई ने इस घटना के विरोध में भवानीपटना सीडीएमओ कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपने काले कपड़े से ढंक कर एक मौन विरोध प्रदर्शन किया.

वहीं कांग्रेस की कालाहांडी इकाई ने जिला मुख्यालय भवानीपटना के एक सड़क को जाम कर दिया. पूर्व कांग्रेस सांसद प्रदीप मांझी के नेतृत्व में पार्टी के छह सदस्यीय तथ्यान्वेषी दल ने घटना की जांच के लिए शनिवार को घटनास्थल का दौरा किया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com