मुंबई में ख़ुदकुशी का नया पता बांद्रा-वर्ली सी लिंक?

मुंबई:

मुंबई के बांद्रा-वर्ली सी लिंक से एक युवक ने समंदर में छलांग लगा दी। यह पूरा वाकया सीलिंक में लगे सीसीटीवी कैमरों में क़ैद हो गया। महज़ पांच सेकेंड के अंदर सिक्योरिटी गार्ड वहां दौड़ते हुए पहुंचे, लेकिन युवक का कुछ पता नहीं चला।

सीसीटीवी तस्वीर में साफ दिख रहा है कि अचानक वर्ली सी लिंक पर एक टैक्सी आकर रुकती है और टैक्सी से 30 साल का अक्षय नीचे उतरता है। टैक्सी वालों को रुकने को कहकर वह पीछे लौटता है, सड़क से अपनी टोपी उठाता है और फिर अपनी टैक्सी में जाकर बैठने लगता है। लेकिन शायद उसकी तबियत खराब होती है और वह टैक्सी से उतरकर उल्टी करने लगता है। थोड़ी देर खंभे को पकड़कर वह वहीं खड़ा रहता है और फिर अचानक महज कुछ सेकेंड में रेलिंग फांदकर समंदर में छलांग लगा देता है।

घटना के बारे में मुंबई पुलिस के डीसीपी एस जयकुमार ने बताया कि उस युवक ने भायखला से टैक्सी ली थी। टैक्सी वाले को उसने सी लिंक से होकर बोरिवली की ओर जाने को कहा। जैसे ही वह वर्ली से होते हुए सी लिंक पर पहुंचा तो अचानक युवक ने उससे टैक्सी रोकने को कहा। टैक्सी रोकने पर युवक नीचे उतरा और समंदर में छलांग लगा दी। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल, कोस्टल पुलिस सबको अलर्ट किया गया, लेकिन बहुत ढूंढ़ने के बाद भी अभी तक अक्षय का कुछ पता नहीं चला है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सी-लिंक से ख़ुदकुशी के कई मामले सामने आए हैं, इस बारे में बॉम्बे हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर हुई थी, जिसके बाद कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा था। इसके बाद सीलिंक में कई सीसीटीवी कैमरे लगाए गए, सुरक्षा भी बढ़ाई गई फिर भी ऐसे मामले रोके नहीं रुक रहे।