NDTV Khabar

राजस्थान: शख्स ने शादी के 30 साल बाद पत्नी को दिया 'तीन तलाक', घर से भी बाहर निकाला

राजस्थान के झालावाड़ जिले में एक व्यक्ति के खिलाफ अपनी बीवी को कथित रूप से तीन बार 'तलाक' कहकर तलाक देने का मामला दर्ज किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान: शख्स ने शादी के 30 साल बाद पत्नी को दिया 'तीन तलाक', घर से भी बाहर निकाला

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. राजस्थान में शख्स ने दिया तलाक
  2. शादी के 30 साल बाद शख्स ने दिया तलाक
  3. पुलिस ने दर्ज किया मामला
कोटा:

राजस्थान के झालावाड़ जिले में एक व्यक्ति के खिलाफ अपनी बीवी को कथित रूप से तीन बार 'तलाक' कहकर तलाक देने का मामला दर्ज किया गया है. 'तीन तलाक' की प्रथा अब अपराध की श्रेणी में आती है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सुनेल पुलिस थाने में पत्नी की शिकायत के बाद सोमवार को सागर खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति ने उसे 'तीन तलाक' दिया है. 

SC में अयोध्या मामले पर सुनवाई: एक पक्ष ने कहा- बाबर कभी अयोध्या नहीं आया, उसने कोई मस्जिद नहीं बनाई

अधिकारी ने बताया कि महिला ने कहा कि 30 साल पहले खान से उसकी शादी हुई थी लेकिन शादी के कुछ ही साल बाद उसका पति अन्य महिलाओं के संपर्क में आया और उनके साथ परिवार भी बढ़ाया, जिसके बाद उसने रायपुर गांव में अलग रहना शुरू कर दिया. 


PM मोदी की तारीफ करने पर मांगी गई सफाई तो बोले शशि थरूर- सरकार की करता हूं रचनात्मक आलोचना, मेरे रुख का सम्मान करें कांग्रेसजन

शेखावत ने बताया कि महिला ने आरोप लगाया कि उसका पति उससे दहेज की मांग करता था और कुछ दिन पहले जब वह उन्हाले गांव स्थित उसके घर गयी थी तब उसने तीन बार 'तलाक' कहकर उसे घर से बाहर निकाल दिया. पुलिस ने मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019 के तहत मामला दर्ज किया और मामले में जांच शुरू की. 

टिप्पणियां

VIDEO: तीन तलाक कानून की समीक्षा करेगा सुप्रीम कोर्ट​
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement