सोपोर में फिर आतंकी हमला, एक हफ्ते में चौथी हत्या

जम्मू:

सेबों के बाग के तौर पर मशहूर कश्मीर का सोपार कस्बा लगातार हो रहे आतंकी हमलों के कारण चर्चा में है। पिछले एक हफ्ते में चार लोगों की सिलसिलेवार हत्याएं अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा की जा चुकी हैं। सोमवार को एक पूर्व आतंकी को मौत के घाट उतार दिया गया। सरकार ने इन हमलों और मौतों की जांच के आदेश दिए गए हैं, लेकिन अलगवावादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस ने इन हत्याओं के विरोध में 17 जून को कश्मीर बंद तथा 19 जून को 'सोपोर चलो' का ऐलान किया है।

खबरों के मुताबिक सोपोर इलाके में अज्ञात बंदूकधारी ने एक व्यक्ति की गोली मार कर उसकी हत्या कर दी। सोपोर में रविवार को भी अज्ञात बंदूकधारियों ने एक दुकानदार की हत्या कर दी थी।
पिछले सात दिनों में इस तरह की ये चौथी घटना है।

पुलिस को आशंका है कि ये काम किसी नए बने आतंकी संगठन हो सकता है। इन हत्याओं की जांच के आदेश राज्य सरकार ने दिए हैं, लेकिन हुर्रियत और अन्य अलगाववादी नेता इससे संतुष्ट नहीं हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच जम्मू-कश्मीर में सत्तारूढ़ पार्टी पीडीपी ने सोपोर कस्बे में हुए हमले की आज निंदा करते हुए कहा कि ऐसी हत्याएं व्यक्तिगत नुकसान पहुंचाने के अलावा किसी मकसद को पूरा नहीं करेगी, वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट कर इस घटना की निंदा की है। सोपोर में एक और हत्या। हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं और बावजूद इसके सरकार के समर्थक और मुख्यमंत्री आपको कहेंगे कि जम्मू कश्मीर में चीजें बेहतर हैं।