Mangolpuri Murder: दिल्ली क्राइम ब्रांच को सौंपी गई रिंकू शर्मा हत्याकांड की जांच, 5 आरोपी अरेस्ट

परिवार का आरोप है कि रिंकू की हत्या इसलिए कि गई की वो इलाके में 'जय श्री राम' के नारे लगाता था. 5 अगस्त 2020 को रिंकू ने 'राम मन्दिर' बनने की खुशी में इलाके में श्री राम रैली भी निकाली थी.

Mangolpuri Murder: दिल्ली क्राइम ब्रांच को सौंपी गई रिंकू शर्मा हत्याकांड की जांच, 5 आरोपी अरेस्ट

बिजनेस को लेकर विवाद की बात आई सामने : दिल्ली पुलिस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) की कुछ बदमाशों में चाकू मारकर हत्या कर दी थी. रिंकू शर्मा हत्याकांड की जांच अब दिल्ली पुलिुस की क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है. रिंकू शर्मा हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस 30 दिन के अंदर अपनी चार्जशीट कोर्ट मे दाखिल करेगी. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने जल्द से जल्द मामले की गहन तफ्तीश करने का आदेश क्राइम ब्रांच को दिया है.पुलिस ने इस मामले में अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान ज़ाहिद, मेहताब, दानिश, ताजुद्दीन और इस्लाम के तौर पर हुई है. रिंकू के परिवार का कहना है कि वह बजरंग दल से जुड़ा था और इलाके में 'जय श्री राम' के नारे लगाता था. इस पर आरोपियों को ऐतराज था. 

परिवार का आरोप है कि रिंकू की हत्या इसलिए कि गई की वो इलाके में 'जय श्री राम' के नारे लगाता था. 5 अगस्त 2020 को रिंकू ने 'राम मन्दिर' बनने की खुशी में इलाके में श्री राम रैली भी निकाली थी. तब भी आरोपी पक्ष के लोगों ने ऐतराज जताया था. रिंकू की मां का कहना है कि 30-40 लोग आए. लाठी, डंडे और चाकू साथ लाए थे. मेरे बेट को बहुत मारा... जब मारा था तब भी वह जय श्री राम बोल रहा था. 

बिजनेस बंद होने को लेकर था झगड़ा : पुलिस
इस पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस का भी बयान आया है. रिंकू शर्मा हत्याकांड पर दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि 10 फरवरी को देर शाम मंगोलपुरी इलाके में एक रेस्तरां में कुछ लड़के बर्थडे पार्टी मनाने के लिए पहुंचे थे. वहां एक पुराने रेस्तरां बिजनेस बंद होने को लेकर झगड़ा हुआ, इसके बाद वो चले गए. उनमें से एक लड़का और झगड़े में शामिल कुछ लड़के दोबारा रिंकू शर्मा के घर के पास पहुंचे और इसी लड़ाई में रिंकू को चाकू लगा, जिससे उसकी मौत हो गई. हम हर एंगल से घटना की जांच कर रहे हैं. अब तक धर्मिक जैसा मामला हमारी जांच में नहीं आया है.  

वीडियो: मंगोलपुरी में हुई रिंकू शर्मा की हत्या के पीछे पुरानी दुश्मनी या फिर धार्मिक वजह?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com