NDTV Khabar

मणिपुर : कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 विधायक बीजेपी में हुए शामिल

47 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मणिपुर : कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 विधायक बीजेपी में हुए शामिल

प्रतीकात्मक फोटो

इंफाल: कांग्रेस के चार विधायक शुक्रवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए. इससे पहले दो कांग्रेसी विधायक बीजेपी में शामिल हुए थे. इसे राज्य में कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों में वाई. सुरचंद्रा, नगमथांग हॉओकिप, ओ. लुखोई और एस. बीरा शामिल हैं. मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष के. भाबनंदा ने चारों विधायकों का बीजेपी कार्यालय में स्वागत किया.

विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी में शामिल होने वाले टी. श्यामकुमार पहले कांग्रेसी विधायक थे. उन्होंने 15 मार्च को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली थी. एक अन्य विधायक जी. जोउ भी उनके बाद बीजेपी में शामिल हुए.

मार्च में हुए चुनाव में 60 सदस्यीय सदन में कांग्रेस ने 28 सीटें हासिल की थी और वह सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. लेकिन बीजेपी ने 21 सीटें हासिल की और दूसरी पार्टियों के साथ मिलकर सरकार बना ली. राज्य कांग्रेस अध्यक्ष टी.एन.हॉओकिप ने कहा, "चुनाव के बाद चीजें बदली हैं. मित्र शत्रु बन गए हैं. यहां कोई सिद्धांत या विचार नहीं है. जो लोग दूसरी पार्टियों में शामिल हो रहे हैं, उन्हें अयोग्य ठहराए जाने का डर नहीं है." इस बीच विधानसभा अध्यक्ष वाई. खेमचंद्र विधायक श्मामकुमार और जोउ को अयोग्य ठहराए जाने की दो याचिकाओं की जांच कर रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement