Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

खिलौने वाली बंदूक लेकर खुद को बताया CBI अधिकारी और मणिपुर CM के भाई को ही कर लिया अगवा

खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर पांच लोग कोलकाता में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह के भाई तोंगब्राम लुखोई सिंह के अपार्टमेंट में घुस गये और उनका अपहरण कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खिलौने वाली बंदूक लेकर खुद को बताया CBI अधिकारी और मणिपुर CM के भाई को ही कर लिया अगवा

अपहरणकर्ताओं ने 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी

कोलकाता:

खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर पांच लोग कोलकाता में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह के भाई तोंगब्राम लुखोई सिंह के अपार्टमेंट में घुस गये और उनका अपहरण कर लिया. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने हालांकि कुछ ही घंटे में उन्हें मुक्त करा लिया और पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिनमें दो मणिपुर के रहने वाले हैं. पुलिस ने शनिवार को बताया शुक्रवार को पांच लोग खिलौने वाली बंदूक लेकर यहां न्यू टाऊन इलाके में सिंह के किराये के मकान में घुस गये और उन्हें व उनके एक सहयोगी को वहां से अगवा कर लिया. 

ग्रेटा थुनबर्ग से मिली 8 साल की ये बच्‍ची, पीएम मोदी से की जलवायु परिवर्तन कानून लागू करने की मांग

बाद में आरोपियों ने सिंह की पत्नी को फोन किया और 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार सिंह की पत्नी की शिकायत पर पुलिस हरकत में आयी. उसने शुक्रवार शाम को ही दोनों को मुक्त कराया और मध्य कोलकाता के बनियापुकुर से पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया. पांच आरोपियों में दो मणिपुर के, दो कोलकाता के और एक पंजाब के हैं. पुलिस को बेनियापुकुर में आरोपियों के ठिकाने पर छापे के दौरान उनके पास से दो वाहन और तीन खिलौने वाली बंदूक और दो लाख रुपये नकद मिले. 


टिप्पणियां

NRC को लागू करने के पक्ष में है मणिपुर, केंद्र से संपर्क करेंगे: बीरेन सिंह

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘यह पैसे के लिए अपहरण कांड जान पड़ता है. आरोपी मणिपुर के किसी व्यक्ति के लिये काम कर रहे थे. इसी व्यक्ति ने पूरी साजिश रची थी.'' पुलिस पांचों से पूछताछ कर रही है. अधिकारी ने कहा कि कोलकाता के दो आरोपियों का पूर्व में आपराधिक रिकॉर्ड रहा है. अधिकारी के अनुसार मणिपुर पुलिस को इस घटना के बारे में बता दिया गया है और जांच में उसकी सहायता मांगी गयी है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... स्‍कूल छोड़ने जा रही थी मां, रास्‍ते में याद आया बच्‍चे तो घर पर ही छूट गए, देखें मजेदार Video

Advertisement