NDTV Khabar

मणिपुर फर्जी एनकाउंटर मामला : सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से कहा, स्टेटस रिपोर्ट NHRC से साझा करें

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि वह सीबीआई से आवश्यक दिशानिर्देश ले कि क्या NHRC को जांच टीम में शामिल किया जा सकता है?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मणिपुर फर्जी एनकाउंटर मामला : सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से कहा, स्टेटस रिपोर्ट NHRC से साझा करें

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली: मणिपुर में कथित फर्जी एनकाउंटर मामले में सुप्रीम ने सीबीआई से कहा है कि वह इस मामले की स्टेटस रिपोर्ट NHRC से साझा करे.  NHRC ने कहा था कि सीबीआई जो भी जांच करती है हमसे साझा नहीं करती. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि वह सीबीआई से आवश्यक दिशानिर्देश ले कि क्या NHRC को जांच टीम में शामिल किया जा सकता है या फिर नहीं.

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की SIT की केस को लेकर प्रगति से असंतोष जताया था. सुप्रीम कोर्ट ने NHRC से कहा था कि अपने तीन सदस्यों को SIT की टीम के पास भेजे जो 17 कथित फर्जी एनकाउंटर में साथ काम करेंगे. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : मणिपुर में कथित फर्जी मुठभेड़ के मामलों में सीबीआई की एसआईटी जांच से संतुष्ट नहीं सुप्रीम कोर्ट

सीबीआई की SIT ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने मणिपुर में कथित फर्जी मुठभेड़ में 42 मामले दर्ज किए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को फटकार लगाई कि इस मामले में जांच सुचारू रूप से नहीं चल रही है. कोर्ट ने कहा कि इस मामले में उन पीड़ितों के खिलाफ भी FIR दर्ज कर ली गई है जिनको एनकाउंटर में मारा गया था. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने ही 62 एनकाउंटरों की जांच सीबीआई को सौंपी थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement