कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए 7 विधायकों को हाईकोर्ट ने विधानसभा में जाने से रोका

मध्य प्रदेश के बाद जहां कांग्रेस गुजरात में अब विधायको को टूटने की बचाने की कोशिश कर रही है वहीं साल 2017 में अब मणिपुर में कांग्रेस के 7 विधायक बीजेपी में शामिल होने के मामले में मणिपुर हाइकोर्ट ने उनके विधानसभा जाने पर रोक  लगा दी है.

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए 7 विधायकों को हाईकोर्ट ने विधानसभा में जाने से रोका

नई दिल्ली :

मध्य प्रदेश के बाद जहां कांग्रेस गुजरात में अब विधायको को टूटने की बचाने की कोशिश कर रही है वहीं साल 2017 में अब मणिपुर में कांग्रेस के 7 विधायक बीजेपी में शामिल होने के मामले में मणिपुर हाइकोर्ट ने उनके विधानसभा जाने पर रोक  लगा दी है. कोर्ट ने कहा कि जब तक विधानसभा अध्यक्ष के ट्रिब्युनल में उनके खिलाफ मामला चल रहा है वे विधानसभा नहीं जा सकते हैं. आपको बता दें कि इन सात विधायकों की मदद से बीजेपी ने मणिपुर में सरकार बना ली थी. इन विधायकों में ओनिम लोखोई सिंह, केबी सिंह, पीबी सिंह, संसाम बीरा सिंह, नग्मथंग हाओकिप, गिन्सुनाऊ और वाईएस सिंह शामिल हैं. कांग्रेस ने उस समय सुप्रीम कोर्ट तक में अपील की थी. क्योंकि इन विधायकों ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया था और तकनीकी तौर पर कांग्रेस के ही एमएलए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनमें से एक विधायक श्याम कुमार को उनके पद से बेदखल कर दिया था और बाकी इन 7 विधायकों पर स्पीकर से कहा था कि इन पर फैसला करें. श्याम कुमार को स्पीकर ने उसी समय अयोग्य करार दे दिया था. लेकिन बाद में उन्हें मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त कर दिया गया.