देश में सबसे महंगा पेट्रोल मणिपुर में, बिक रहा है 200 रुपये लीटर

देश में सबसे महंगा पेट्रोल मणिपुर में, बिक रहा है 200 रुपये लीटर

पेट्रोल के लिए मारामारी...

इंफाल:

मणिपुर में पेट्रोल को लेकर हाहाकार मचा हुआ है और कीमतें आसमान छू रही हैं। मणिपुर में तेल की कमी की वजह से लोगों को 180 से रुपये 200 रुपये प्रति लीटर में पेट्रोल खरीदना पड़ रहा है। इस दिक्कत की वजह ये है कि इंफाल को दीमापुर और सिल्चर से जोड़ने वाले दोनों हाइवे बंद हो गए हैं। दीमापुर हाइवे पर भूस्खलन हुआ है और सिल्चर से आने वाली सड़क पर पुल धंस गया है।

इस वजह से मणिपुर में ज़रूरी चीज़ों की भारी किल्लत है। अब लोगों को पेट्रोल दिया जाना बंद कर दिया गया है। केवल जरूरी सेवाओं के लिए है पेट्रोल दिया जा रहा है। और लोग इसके लिए रात-रातभर लाइन में खड़े हो रहे हैं। ‘मैं कल पूरी रात लाइन में खड़ा रहा और मुझे केवल 400 रुपये का पेट्रोल दिया है। इससे मेरी कार कितना चलेगी।’ इंफाल के एक निवासी ने एनडीटीवी इंडिया की टीम के बताया। इसी तरह स्कूटर चलाने वालों को दो सौ रुपये से अधिक का तेल नहीं दिया जा रहा। इसका नतीजा ये है कि लोग कई गुना अधिक पैसा देकर पेट्रोल खरीद रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकारी अधिकारी समझ नहीं पा रहे कि इस हालात से कैसे निबटा जाए। उनका कहना है कि जल्द ही सप्लाई बहाल नहीं हुई तो डीज़ल के लिये हाहाकार शुरू हो जायेगा। ताजा सूचना है कि अब वहां पेट्रोल-डीजल खत्म हो गया है, जब तक हाइवे नहीं खुलेंगे तब तक सप्लाई सुचारू रूप से नहीं हो पाएगी।