AIIMS के मनीष को देश में सबसे पहले लगा टीका, Delhi-NCR में इन हस्तियों ने ली वैक्सीन

म्स के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया और भारतीय टीकाकरण कमेटी के चीफ और नीति आयोग के मेम्बर डॉक्टर वीके पॉल ने भी कोवैक्सिन का टीका लगवाया

AIIMS के मनीष को देश में सबसे पहले लगा टीका, Delhi-NCR में इन हस्तियों ने ली वैक्सीन

Delhi-NCR में कोरोना टीकाकरण के पहले दिन स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों के साथ स्वास्थ्य जगत की कई हस्तियों ने वैक्सीन ली.दिल्ली के एम्स अस्पताल में 33 साल के सफाई कर्मचारी मनीष कुमार वो पहले शख्स रहे , जिन्हें देश सबसे पहले कोरोना का टीका लगाया गया,उन्हें कोवैक्सिन का टीका लगा. मनीष 8 साल से एम्स में नौकरी कर रहे हैं. उनके परिवार में कई लोग नर्सिंग विभाग में हैं तो कई सफाई कर्मचारी हैं.

यह भी पढ़ें- CoWIN पर कैसे होगा पंजीकरण, वैक्सीनेशन की निगरानी रखने वाले ऐप की जानिए खास बातें...

मनीष ने कहा कि बहुत सारे लोग टीका लगवाने से डर रहे हैं,लेकिन उन्होंने खुद कहा कि सबसे पहला टीका मुझे लगे. मुझे कोई परेशानी नहीं हो रही है. मनीष ने कहा, मैं लोगों से अपील करता हूँ कि इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है. पिछले कुछ महीने मुश्किल भरे थे ,लेकिन एम्स के स्टाफ ने काफी मदद की और मैं हर रोज काम पर आता था.


एम्स के निदेशक, नीति आय़ोग के सदस्य ने भी लिया टीका
भारत में चिकित्सा से जुड़े अहम लोगों ने भी टीका लगवाया. एम्स के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया और भारतीय टीकाकरण कमेटी के चीफ और नीति आयोग के मेम्बर डॉक्टर वीके पॉल ने भी कोवैक्सिन का टीका लगवाया. टीकाकरण समिति के प्रमुख डॉक्टर वीके पॉल और प्रिंसिपल इनवेस्टीगेटर संजय राय ने भी वैक्सीन लगवाई. कोरोना के इलाज के लिए सबसे पहले प्लाज़्मा बैंक शुरू करने वाले मैक्स साकेत अस्पताल में सबसे पहले नर्सिंग स्टाफ से आशुतोष चतुर्वेदी ने भी टीका लगवाया. आशुतोष ने कहा, गौतमबुद्ध नगर में करीब 28000 फ्रंट वर्करों के टीकाकरण की शुरुआत हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पूर्व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को भी लगी वैक्सीन
टीका लगवाने वालों में पूर्व केंद्रीय मंत्री और पेशे से डाक्टर महेश शर्मा भी शामिल थे. गाजियाबाद में करीब 21000 फ्रंट वर्करों का टीकाकरण कार्यक्रम में यूपी के स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग मौजूद रहे. यहां सरकारी के अलावा यशोदा अस्पताल के 65 साल के डाक्टर आरके मनी ने टीका लगवाया. फेफड़ा रोग विशेषज्ञ डा आर के मनी ने टीका लगवाने के बाद कहा कि वह बिल्कुल फिट हैं और कोई दिक्कत नहीं है. कुल मिलाकर दिल्ली और एनसीआर टीकाकरण का पहले दिन अच्छा रहा.

टीकाकरण अभियान का शुरू होना सुखद क्षण : डॉक्टर हर्षवर्धन