NDTV Khabar

पीएम मोदी को 'नीच' कहने पर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित हुए मणिशंकर अय्यर

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, यही हैं कांग्रेस का गांधीवादी नेतृत्व व विरोधी के प्रति सम्मान की भावना. कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी कर प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी को 'नीच' कहने पर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित हुए मणिशंकर अय्यर

मणिशंकर अय्यर.

खास बातें

  1. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर दी जानकारी
  2. पीएम मोदी को मणिशंकर अय्यर ने कहा था 'नीच आदमी'
  3. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा था माफी मांगे मणिशंकर अय्यर
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नीच' कहने पर कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. अय्यर ने पीएम मोदी को 'नीच' आदमी कहा था. हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख उन्होंने इस पर सफाई दी और कहा कि मुझे अच्छे से हिंदी नहीं आती. अगर इसका मतलब हिंदी में ऐसा होता है तो मैं माफी मांगता हूं. कांग्रेस ने भी इस टिप्पणी के लिए अय्यर को पीएम से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने के लिए कहा था. 
 

यह भी पढ़ें : मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को कहा 'नीच', राहुल गांधी ने कहा माफी मांगें

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, यही हैं कांग्रेस का गांधीवादी नेतृत्व व विरोधी के प्रति सम्मान की भावना. कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी कर प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. क्या मोदी जी कभी यह साहस दिखाएंगे? इससे पहले पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह अय्यर के इस 'लहजे और भाषा' को पसंद नहीं करते.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने कहा, ये 'औरंगजेब राज' कांग्रेस को मुबारक...तो कांग्रेस ने ऐसे किया पलटवार

अय्यर ने पीएम मोदी के संविधान निर्माता डॉ. बीआर अंबेडकर के बारे में एक बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा था, 'ये आदमी बहुत नीच किस्म का है. इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?' कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने अय्यर की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह एवं कांग्रेस, दोनों उम्मीद करते हैं कि अय्यर इस टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे.

राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'भाजपा एवं प्रधानमंत्री कांग्रेस पार्टी पर हमला करने के लिए नियमित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं. कांग्रेस की अलग संस्कृति और विरासत है. प्रधानमंत्री को संबोधित करने के लिए मणिशंकर अय्यर द्वारा इस्तेमाल किए गए लहजे और भाषा को मैं पसंद नहीं करता हूं. कांग्रेस और मैं, दोनों उनसे यह उम्मीद करते हैं कि उन्होंने जो कुछ कहा, उसके लिए वह माफी मांगेंगे'. 
टिप्पणियां

VIDEO : मणिशंकर अय्यर के बिगड़े बोल, पीएम मोदी को कहा 'नीच'

कांग्रेस के प्रवक्ता अजय कुमार ने भी अय्यर की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा, पार्टी उनके इस बयान का पूरी तरह से खंडन करती है और उन्हें इसके लिए सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को हमेशा यह निर्देश देते रहे हैं कि किसी भी तरह से अपशब्दों तथा अभद्र एवं गलत भाषा का प्रयोग नहीं किया जाए. उन्होंने भाजपा के कुछ प्रवक्ताओं के नाम लेते हुए कहा कि वे भले ही जितने भी नीचे गिरकर बयान दें, कांग्रेस नेताओं एवं प्रवक्ताओं ने हमेशा अपने बयानों में एक उच्च स्तर को बकरार रखा है.  



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement