सुप्रीम कोर्ट में पूरी कार्रवाई देखती रहीं मनमोहन की बेटियां

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट में अपने केस की सुनवाई के लिए लोगों का आना कोई नई बात नहीं, लेकिन बुधवार को खास मामले की सुनवाई थी, तो सुनने वाले भी खास रहे।

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की अर्जी पर सुनवाई के लिए उनकी दो बेटियां भी कोर्टरूम में मौजूद रहीं। उपेंद्र कौर और दमन दोनों एसपीजी सुरक्षा में सुबह करीब 9.50 पर ही सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं। अलग से दोनों के पास बनवाए गए और कड़ी सुरक्षा में उन्हें कोर्ट नंबर 9 में पहुंचा दिया गया।

खुद डीसीपी सिक्योरिटी महेश भारद्वाज सुरक्षा की कमान संभाले हुए थे। कोर्ट रूम की आखिरी लाइन में सुरक्षा घेरे बिठाया गया। इस सुनवाई के लिए कोर्ट रूम खचाखच भरा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी दौरान एनडीटीवी इंडिया ने उपेंद्र कौर से बात की तो उन्होंने बताया कि वह पहली बार सुप्रीम कोर्ट आई हैं और इस मामले में प्रार्थना कर रही हैं हालांकि उन्होंने कैमरे पर बात करने से इनकार कर दिया। ठीक 10.30 बजे कोर्ट शुरू हुई। डॉ मनमोहन सिंह का मामला करीब 11.02 पर शुरू हुआ। दोनों बहनें खड़ी होकर कपिल सिब्बल की दलीलें सुनती रहीं। जब कोर्ट ने समन पर स्टे लगाया तो उनके चेहरे पर संतोष के भाव थे। इसी दौरान पुलिस ने दोनों को सुरक्षा के बीच कोर्ट से बाहर निकाला गया और दोनों बाहर आकर अपने सुरक्षा काफिले के साथ वहां से निकल गईं।