NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: खट्टर ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, दुष्यंत चौटाला के जेल में बंद पिता को मिली 2 हफ्ते की फर्लो

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. उनका शपथग्रहण समारोह रविवार को होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: खट्टर ने पेश किया सरकार बनाने का दावा,  दुष्यंत चौटाला के जेल में बंद पिता को मिली 2 हफ्ते की फर्लो
नई दिल्ली:

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. उनका शपथग्रहण समारोह रविवार को होगा. इससे पहले खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना लिया गया था. इसके अलावा जननायक जनता पार्टी नेता दुष्यंत चौटाला के तिहाड़ जेल में बंद पिता अजय चौटाला को फर्लो मिल गई है. इसके अलावा शिवसेना विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि पहले बीजेपी लिखित में दे कि वह ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री वाले यानी 50-50 वाले फॉर्मूले पर राजी है. इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री एम. जे. अकबर की ओर से एक वकील ने शुक्रवार को पत्रकार प्रिया रमानी की दोस्त से पूछा, 'क्या वह कमरे (होटल का कमरा जहां साक्षात्कार लिया गया था) में किसी भूत की तरह मौजूद थी?' इसके अलावा हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन पर खट्टर के कैबिनेट मंत्री अनिल विज खुश नहीं है. उनका कहना है कि जेजेपी से समर्थन मजबूरी में लिया गया है. उन्होंने कहा, 'जेजेपी से गठजोड़ मजबूरी है'. 

हरियाणा: मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा, रविवार को होगा शपथग्रहण समारोह

q0ab6ceg


हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. उनका शपथग्रहण समारोह रविवार को होगा. इससे पहले खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना लिया गया था. अनिल जैन ने खट्टर के नाम का प्रस्ताव किया जिसमें उन्हें औपचारिक रूप से नेता चुना गया. 

घोटाले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे JJP नेता दुष्यंत के पिता अजय चौटाला को मिली 2 हफ्ते की फर्लो

7b0qas1o

 जननायक जनता पार्टी नेता दुष्यंत चौटाला के तिहाड़ जेल में बंद पिता अजय चौटाला को फर्लो मिल गई है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने तिहाड़ जेल के डीजी ने हवाले से लिखा है, 'अजय चौटाला को फर्लो दे दी गई है. वह आज शाम या कल सुबह जेल से बाहर आ जाएंगे. उन्हें दो सप्ताह की फर्लो दी गई है.' बता दें, कैदियों को जेल से मिलने वाली छुट्टियों को फर्लो कहा जाता है, यह छुट्टी कैदी द्वारा वजह बताने के बाद ही दी जाती है. 

बीजेपी जब तक 50-50 फॉर्मूले पर लिखित में नहीं देगी, शिवसेना सरकार में शामिल नहीं होगी

sc52653


 ऐसा लग रहा है कि शिवसेना को बीजेपी पर विश्वास नहीं है. विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि पहले बीजेपी लिखित में दे कि वह ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री वाले यानी 50-50 वाले फॉर्मूले पर राजी है. शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा कि बीजेपी जब तक लिखित में नहीं देगी तब तक शिवसेना सरकार में शामिल नहीं होगी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री एम. जे. अकबर वकील ने गवाह से पूछा, 'क्या आप कमरे में भूत की तरह मौजूद थीं'

o7gj8teo

पूर्व केंद्रीय मंत्री एम. जे. अकबर की ओर से एक वकील ने शुक्रवार को पत्रकार प्रिया रमानी की दोस्त से पूछा, 'क्या वह कमरे (होटल का कमरा जहां साक्षात्कार लिया गया था) में किसी भूत की तरह मौजूद थी?' अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली पत्रकार प्रिया रमानी की दोस्त निलोफर वेंकटरमण ने शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत में इस कथित घटना की उन जानकारियों को साझा किया जो पीड़िता ने उसे बताई थी.

हरियाणा : JJP से गठबंधन पर बोले खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज- मजबूरी में ये गठजोड़ किया गया है

dkioa8to

हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और रविवार को वह सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. विधानसभा में चुनाव में बीजेपी को 40 सीटें मिली हैं और उसे जेजेपी के 12 और 7 निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला है. बीजेपी ने जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की पेशकश की है. लेकिन खट्टर के कैबिनेट मंत्री अनिल विज खुश नहीं है. उनका कहना है कि जेजेपी से समर्थन मजबूरी में लिया गया है. उन्होंने कहा, 'जेजेपी से गठजोड़ मजबूरी है'.  

टिप्पणियां

 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement