NDTV Khabar

'कश्मीरी बहू' वाला बयान देकर घिरे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, राहुल गांधी ने की निंदा

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खट्टर के इस बयान की निंदा की है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के सीएम खट्टर का कश्मीरी महिलाओं पर बयान दिखाता है कि आरएसएस की सालों की ट्रेनिंग से शख्स असुरक्षा, निराशा और कमजोर मानसिकता का है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'कश्मीरी बहू' वाला बयान देकर घिरे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, राहुल गांधी ने की निंदा

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद में यह बयान दिया है

खास बातें

  1. कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने दी थी नसीहत
  2. अनुशासन का पढ़ाया था पाठ
  3. फिर भी जारी है विवादित बयानबाजी
नई दिल्ली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर कश्मीर से हरियाणा के लिए बहू लाने के लिए मज़ाक में दिए गए बयान को लेकर फंस गए हैं. कांग्रेस के राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने खट्टर के बयान की निंदा की है तो दिल्ली महिला आयोग ने खट्टर को नोटिस तक भेज दिया है. शुक्रवार को एक कार्यक्रम में मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि अब हरियाणा के लोग भी कश्मीरी बहू ला सकते हैं. उन्होंने कहा, 'हमारे मंत्री ओपी धनखड़ कहते थे कि वह बिहार से 'बहू' लाएंगे. आजकल लोग कह रहे हैं कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है. अब हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे'. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सीएम खट्टर ने यह बयान फरीदाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया है.  खट्टर ने आगे कहा कि हरियाणा लैंगिक अनुपात को लेकर बदनाम रहा है. लोग कहा करते थे कि बच्चियों को यहां मार दिया जाता है. हमने बच्चियों को बचाने के लिए अभियान चलाया है. पहले 1000 बच्चों पर 850 बेटियां होती थीं लेकिन अब बेटियों की संख्या बढ़कर 933 हो गई है. पीएम मोदी की ओर से बीजेपी नेताओं को दी जा रही अनुशासन की सीख के बीच भी ऐसी बयानबाजी जारी है. 

इस बयान को लेकर विवाद खड़ा हो गया, सोशल मीडिया पर खट्टर पर तीखे हमले हुए तो दिल्ली महिला आयोग ने नोटिस तक जारी कर दिया. दिल्ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्वाती मालीवाल ने कहा, 'किस तरीक़े की महिला विरोधी सोच है इनकी, इससे कशेमीरी लड़कियों की भावनाएं आहत होती हैं और आम महिलाओं की भी.


धारा 370 हटाने के फायदे गिनाते हुए बोले BJP विधायक- अब आप गोरी कश्मीरी लड़की से शादी कर सकते हैं

बात तब और बढ़ गई जब राहुल गांधी ने ट्वीट कर एमएल खट्टर पर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा कि हरियाणा के सीएम खट्टर का कश्मीरी महिलाओं पर बयान दिखाता है कि आरएसएस की सालों की ट्रेनिंग से शख्स असुरक्षा, निराशा और कमजोर मानसिकता का है. महिलाएं संपत्ति की तरह नही हैं जिसके मालिक पुरुष हैं. वहीं कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को ऐसी बयानबाजी नहीं करनी चाहिए. वहीं ममता बनर्जी ने भी मनोहर लाल खट्टर के बयान की निंदा की है.

मामला बढ़ता देख एमएल खट्टर ने ट्वीट कर राहुल गांधी को जवाब देते हुए ख़ुद का बचाव भी किया,खट्टर ने कहा कि "राहुल गांधी जी आपके स्तर पर आपको ऐसी झूठी ख़बरों पर बयान नहीं देना चाहिए. मैं आपकी जानकारी के लिए अपने बयान का पूरा वीडियो दे रहा हूं. ताकि आपको समझ आए कि ये बयान किस संदर्भ में दिया गया है."

इससे पहले उत्तर प्रदेश से बीजेपी के एक विधायक ने 'गोरी कश्मीरी' लड़की जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था. उन्होंने कहा था कि पार्टी के कार्यकर्ता अब 'गोरी कश्मीरी' लड़कियों से भी शादी कर सकते हैं. आपको बता दें कि साल 2014 में बीजेपी नेता ओपी धनखड़ ने कहा था कि लैंगिक अनुपात में लड़कियों की संख्या कम होने की वजह से वह  हरियाणा के युवकों के लिए बिहार से बहू लाएंगे. 

'कश्मीरी गोरी लड़कियों से शादी' वाले बयान पर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बीजेपी एमएलए को दिया जवाब, बोलीं- डाइनोसॉर...

बीजेपी सांसद विजय गोयल पर भी जमकर हमले हो रहे हैं. सवाल यही उठता है कि ऐसे नाज़ुक़ वक़्त में कहीं ये बयान और तस्वीरें कश्मीर में सरकार के अमन लाने के प्रयासों को नुकसान न पहुंचा दें. घाटी में एनएसए अजीत डोभाल हालात सामान्य करने के लिए आम कश्मीरियों से मिल रहे हैं उनको विश्वास दिला रहे हैं वही दूसरी तरफ़ बीजेपी के नेताओं के मज़ाक़ में ही दिये गए बयान कश्मीर के लोगों की भावनाएं आहत कर सकते हैं.

ईद से पहले ढील, पूरे जम्मू से धारा 144 हटाई गई​

टिप्पणियां

इनपुट : ANI
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement