NDTV Khabar

गोवा के CM मनोहर पर्रिकर के निधन पर जब बोले कुमार विश्वास-'आखिर आपने हमारी प्रार्थना का मान रखा'

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर देश की मानिंद हस्तियों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. सबसे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर उनके निधन के बारे में सूचना दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोवा के CM मनोहर पर्रिकर के निधन पर जब बोले कुमार विश्वास-'आखिर आपने हमारी प्रार्थना का मान रखा'

गोवा का मुख्यमंत्री रहते हुए कैंसर पीड़ित मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया.

नई दिल्ली:

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर(Manohar Parrikar) के निधन पर देश की मानिंद हस्तियों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. सबसे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर उनके निधन के बारे में सूचना दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री, मंत्री और विपक्षी नेताओं ने भी उनकी सादगी की सराहना करते हुए सिद्धांतवादी नेता बताया. सभी ने कहा कि मनोहर पर्रिकर के निधन से हुए खालीपन को भर पाना मुश्किल है. गोवा के मंत्रियों का भी कहना है कि अब कोई दूसरा मनोहर पर्रिकर नहीं हो सकता. कवि कुमार विश्वास(Kumar Vishwas) ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर दो ट्वीट किए. एक ट्वीट में उन्होंने कहा- वचन में बेहद विनम्रता और कर्म में अनहद हनक के धनी, देश के सशक्त, समर्थ और सम्मानित रक्षा मंत्री रहे मनोहर पर्रिकर जी की शक्त जिजीविषा अंततः आज विराम लेने को चल दी. उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि. दूसरे ट्वीट में कुमार विश्वास  (Kumar Vishwas) ने लिखा- आखिर आप ने हमारी प्रार्थना का मान रखा @manoharparrikar सर .  ईश्वर की कृपाछाया में विश्राम करिए.

यह भी पढ़ें- मनोहर पर्रिकर के निधन पर अमिताभ बच्चन हुए भावुक, फोटो शेयर कर यूं किया याद...


गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का लंबी बीमारी के बाद 63 साल की उम्र में निधन हो गया है. मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Dies) अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi),रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री अरुण जेटली, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) सहित कई नेताओं ने मनोहर पर्रिकर ने निधन पर शोक जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'मनोहर पर्रिकर के निधन से शोकाकुल हूं. मनोहर पर्रिकर एक अद्वितीय नेता थे. एक सच्चे देशभक्त और असाधारण प्रशासक थे. वह सभी की प्रशंसा करते थे. राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को पीढियों तक याद किया जाएगा. उनके निधन से गहरा दुख हुआ. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना.

यह भी पढ़ें- जब मनोहर पर्रिकर ने आखिरी फाइल पर किए हस्ताक्षर, मंत्री ने बताया-क्यों वह विश्राम की जगह अंतिम दम तक ऑन ड्यूटी रहे

पीएम ने एक और ट्वीट कर लिखा, 'रक्षा मंत्री के तौर पर मनोहर पर्रिकर जी के कार्यकाल के लिए देश हमेशा उनका आभारी रहेगा. उनके रक्षा मंत्री रहने के दौरान भारत ने कई ऐसे फ़ैसले देखे, जिससे देश की सुरक्षा क्षमता और मज़बूत हुई, स्वदेशी रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में वृद्धि हुई साथ ही पूर्व कर्मचारियों का जीवन और ख़ुशहाल हुआ.

टिप्पणियां

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें 'गोवा का चहेता बताया.' उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी लोग मनोहर पर्रिकर का मान-सम्मान करते थे और बड़े साहस से वह एक साल तक बीमारी से लड़ते रहे. राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, 'गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की सूचना से मैं बहुत दुखी हूं. वह एक साल तक पूरे साहस से अपनी बीमारी से लड़ते रहे. दलगत राजनीति से इतर सभी उनका मान-सम्मान करते थे और वह गोवा के सबसे लोकप्रिय बेटों में से एक थे. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजन के साथ है.केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताया. उन्होंने लिखा, 'मनोहर पर्रिकर हमेशा अपनी ईमानदारी और सादगी के लिए याद रहेंगे.'

वीडियो- आखिरी सांस तक काम करते रहे गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement