NDTV Khabar

100 करोड़ से ज्यादा की ठगी के आरोप में पोंटी चड्ढा का बेटा मोंटी चड्ढा गिरफ्तार, थाईलैंड जाने की फिराक में था

नामी शराब कारोबारी और बिल्डर पोंटी चड्ढा के बेटे मोंटी उर्फ मनप्रीत सिंह चड्ढा को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
100 करोड़ से ज्यादा की ठगी के आरोप में पोंटी चड्ढा का बेटा मोंटी चड्ढा गिरफ्तार, थाईलैंड जाने की फिराक में था

खास बातें

  1. ठगी के आरोप में पोंटी चड्ढा का बेटा मोंटी चड्ढा गिरफ्तार
  2. थाईलैंड जाने की फिराक में था आरोपी मोंटी चड्ढा
  3. 2018 में 100 करोड़ से ज्यादा की ठगी के आरोप में केस दर्ज हुआ था
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नामी शराब कारोबारी और बिल्डर पोंटी चड्ढा (Ponty Chadha) के बेटे मोंटी उर्फ मनप्रीत सिंह चड्ढा (Manpreet Singh Chadha) को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है. वो थाईलैंड जाने की फिराक में था. मोंटी और उसके परिवार के कई लोगों और उसकी कंपनी के निदेशकों और कर्मचारियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने 2018 में 100 करोड़ से ज्यादा की ठगी के आरोप में केस दर्ज किया था, दरअसल 2005-06 में चड्ढा परिवार गाजियाबाद में बड़ी टाउनशिप बनाने के लिए वेव सिटी नाम का एक बड़ा प्रोजेक्ट लेकर आया. ग्राहकों को बताया गया कि ये 1500 एकड़ में फैला होगा. इसमें स्कूल, स्विमिंग पुल, क्लब, अस्पताल और हेलिपैड जैसी सभी आधुनिक सुविधाएं होंगी, ये भी कहा गया कि प्लॉट का कब्जा 8 महीने में जबकि घर 18 महीने के अंदर मिल जाएगा.

'जन-गण-मन' बीच में रोक 'वंदे मातरम' गाने लगे पार्षद, BJP मेयर बोले- जुबान फिसल गई


सैकड़ो लोगों ने इस सपनों के शहर में घर पाने के लिए करोड़ों रुपए दे दिए. कंपनी की तरफ से कहा गया कि सरकार ने प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है और मास्टर प्लान भी बनकर तैयार है, लेकिन 2011 तक जब वहां कोई निर्माण कार्य नहीं हुआ तो लोगों ने मोंटी की कंपनी से जुड़े लोगों को घेरना शुरू किया. आरोप है कि कंपनी में बाउंसर रख लिए गए जिससे लोग किसी से मिल न पाएं.

टिप्पणियां

मां ने की दूसरी शादी तो बेटे ने फेसबुक पर फोटो डालकर लिखी दिल छू लेने वाली कहानी

शिकायतकर्ताओं के मुताबिक आज भी जहां वेवसिटी बननी थी वहां जानवर चरते हैं और किसान खेती कर रहे हैं. पता चला है कि ऐसा कोई प्रोजेक्ट सरकार से अप्रूव ही नहीं हुआ है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement