NDTV Khabar

Kerala Floods: बाढ़ से तबाह केरल की मदद को बढ़े हाथ, बाढ़ के कहर से निपटने के लिए कई राज्यों ने मदद का ऐलान किया

भारी बारिश के चलते आई भीषण बाढ़ से हुई तबाही के बाद केरल की मदद के लिए अब देश के कई दूसरे राज्य सामने आ रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Kerala Floods: बाढ़ से तबाह केरल की मदद को बढ़े हाथ, बाढ़ के कहर से निपटने के लिए कई राज्यों ने मदद का ऐलान किया

Kerala Floods: केरल में बाढ़

तिरुवनंतपुरम :

भारी बारिश के चलते आई भीषण बाढ़ से हुई तबाही के बाद केरल की मदद के लिए अब देश के कई दूसरे राज्य सामने आ रहे हैं. राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बाढ़ प्रभावित केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता राशि की घोषणा की. इसके साथ ही राजस्थान राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) के 27 सदस्यीय दल को भी राहत कार्य के लिए केरल रवाना किया गया. 

मध्य प्रदेश सरकार ने भी 10 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया. वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी ने राहत कार्यों के लिए पांच करोड़ रुपये की सहायता राशि और दूध, चावल समेत अन्य राहत सामग्रियां भेजने की घोषणा की. साथ ही मुख्यमंत्री ने जरूरी दवाईयों और चिकित्सकों की एक टीम को भी फौरन यहां भेजे जाने की घोषणा की. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस आपदा पर चिंता जताते हुए राहत एवं बचाव कार्यों के लिए आधुनिक उपकरणों से लैस दमकल कर्मियों की एक विशेष टीम रवाना किया है. 

टिप्पणियां

वहीं गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने बचाव निधि में अपना एक महीने का वेतन दान करने की बात कही। कांग्रेस की पंजाब इकाई के सांसद एवं विधायक ने भी एक-एक महीने का वेतन दान देने की बात कही.  रेलवे भी मदद के लिए आगे आया है। रेलवे ने सभी सरकारी और निजी इकाइयों को बाढ़ प्रभावित केरल तक राहत सामग्री नि:शुल्क पहुंचाने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए. पश्चिम रेलवे ने बाढ़ प्रभावित केरल के लिए नौ लाख लीटर पेयजल के साथ विशेष ट्रेन को रवाना किया. इसके अलावा अन्य राज्यों ने भी केरल के लिए सहायता की घोषणा की है.
 


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement