NDTV Khabar

देश के कई शहरों में कैश की किल्लत से लेकर सलमान खान को विदेश जाने देने की अनुमति तक, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि अगर मुझे संसद में 15 मिनट भाषण देने का मौका मिल जाए तो पीएम मोदी खड़े भी नहीं हो पाएंगे.

186 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश के कई शहरों में कैश की किल्लत से लेकर सलमान खान को विदेश जाने देने की अनुमति तक, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

राहुल गांधी की फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि अगर मुझे संसद में 15 मिनट भाषण देने का मौका मिल जाए तो पीएम मोदी खड़े भी नहीं हो पाएंगे. उन्होंने कहा कि चाहे बात राफेल डील की हो या फिर नीरव मोदी मामले की, केंद्र की सरकार हर क्षेत्र में फेल साबित हो रही है. आज देश में नोटबंदी के बाद जैसे हालात हैं, लोगों को पैसे निकलने के लिए एक बार फिर लंबी कतारों में खड़ा होना पड़ रहा है. उधर, देश के कई शहरों में पैसे की किल्लत की खबर सामने आ रही है. इन शहरों के ज्यादातर एटीएम में कैश नहीं जिस वजह से यहां रहने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. वहीं जम्मू के कठुआ के बाद अब यूपी के एटा में भी मासूम के साथ दरिंदगी की घटना सामने आई है. आरोपी ने बच्ची के साथ दरिंदगी के बाद उसकी हत्या कर दी है. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले में आरोपी की तलाश में जुटी है. उधर, काले हिरण शिकार के मामले में दोषी करार देने के बाद अब कोर्ट ने सलमान खान को देश से बाहर जाने की भी अनुमति दे दी है. गौरतलब है कि सलमान खान ने कोर्ट में अर्जी देकर देश से बाहर जाने की अनुमति मांगी थी. कोर्ट ने उन्हें 17 दिन के लिए देश से बाहर जाने की अनुमति दे दी है. वहीं सोनम कपूर की सगाई की खबर भी सामने आ रही है. सोनम की सगाई की तैयारियों की जिम्मेदारी एक बड़े कोरियोग्राफर को दी गई है. 

1. संसद में 15 मिनट भाषण देने को मिल जाए, पीएम मोदी खड़े नहीं हो पाएंगे : राहुल गांधी
 
rahul

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तगड़ा बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी संसद में खड़े होने से डरते हैं.  राहुल ने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर उन्हें 15 मिनट संसद में बोलने के लिए दे दिया जाए तो पीएम संसद में खड़े नहीं हो पाएंगे, चाहे वह राफेल का मामलो या फिर नीरव मोदी.  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि नीरव मोदी 30 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया लेकिन पीएम ने एक भी शब्द नहीं बोला. उन्होंने हमारी जेबों से 500 और 1000 हजार निकाल लिया और नीरव मोदी की जेब में डाल दिया. हम लाइनों में खड़े होने के लिए मजबूर हो गए. कई शहरों से आर रही नकदी के संकट की खबरों पर राहुल ने कहा कि मोदी जी ने बैंकिंग सिस्टम को तबाह कर दिया है. 

2. देश के कई शहरों के ATM में नहीं है कैश, जेटली बोले- क़िल्लत से निबटा जा रहा है
 
cash

देश में एक बार फिर नोटबंदी जैसे हालात नजर आ रहे हैं. कुछ राज्यों और कई शहरों में एटीएम से कैश नहीं निकल रहा है. दिल्ली में भी कुछ एटीएम में ऐसी ही स्थिति बनी हुई है. कई स्थानों पर तो ऐसा हो रहा है कि मोबाइल पर निकासी का मैसेज तक आ रहा है और पैसे निकल नहीं रहे हैं. इतना ही नहीं ईमेल के जरिए भी संदेश जा रहा है लेकिन पैसे नहीं निकले हैं. कुछ जगह एटीएम में निकासी पर कैश निकासी की सीमा तय कर दी गई है. वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि देश में कैश के हालात का जायज़ा लिया. कुल मिलाकर पर्याप्त से ज़्यादा कैश चलन में है और बैंकों के पास भी है. कुछ इलाक़ों में अचानक और बढ़ी हुई मांग से पैदा हुई क़िल्लत से जल्द ही निबटा जा रहा है. इधर वित्त राज्यमंत्री का कहना है कि कैश की कोई किल्लत नही हैं, ये अलग बात है कि कहीं कम है तो कहीं ज़्यादा है। उन्होंने कहा कि 2-3 दिन में सब ठीक हो जाएगा. 

3. अब एटा में मासूम के साथ रेप और हत्या, दरिंदगी की इन 9 घटनाओं पर हर कोई शर्मसार
 
etah

देश में मासूम बच्चियों के साथ दरिंदगी थमने का नाम नहीं ले रही है. उत्तर प्रदेश के एटा में भी 8 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या का मामला सामने आया है. इस घटना में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस आगे की जांच कर रही है. पिछले 10 दिन के अंदर मासूम बच्चियों के साथ रेप की कई वारदातें सामने आ चुकी हैं. कई लोग आप रेप के दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग करने लगे हैं. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल तो अनशन पर बैठ गई हैं. पुलिस ने सोमवार को बताया कि बच्ची शनिवार को खेराना गांव में एक सामुदायिक कार्यक्रम से लौट रही थी, तभी 48 वर्षीय व्यक्ति उसे एक सुनसान स्थान पर ले गया और रेप किया. उन्होंने बताया कि बच्ची के परिवार की ओर से कल दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की तफ्तीश की जा रही है.​

टिप्पणियां
4. सलमान खान की याचिका को कोर्ट ने किया मंजूर, 17 दिन की विदेश यात्रा पर जा सकेंगे
 
salman khan

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खाने ने जोधपुर की सेंशन कोर्ट में याचिका दाखिल कर विदेश जाने की अनुमति मांगी थी जिसे कोर्ट ने मंजूरी दे दी है. कोर्ट के फैसले के मुताबिक, सलमान खान 25 मई से 10 जुलाई तक विदेश यात्रा कर सकते है. सलमान ने याचिका में सलमान ने चार देशों में जाने की अनुमति मांगी थी. इस मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई थी जिसके बाद उन्‍हें दो दिन जेल में रहना पड़ा था. इसके बाद उन्‍हें सेंशन कोर्ट से जमानत मिल गई थी.जोधपुर की सेशन कोर्ट ने सात अप्रैल को सलमान खान को 50-50 हजार के दो मुचलकों की शर्त पर जमानत दी थी. कोर्ट ने सलमान को दो शर्त के साथ जमानत दी थी जिसमें बिना कोर्ट को बताए देश से बाहर जाने और अगली सुनवाई में अनिवार्य तौर पर रहने को कहा था.

5. आई सोनम कपूर की शादी की खबर, संगीत की सारी तैयारियां इस कोरियोग्राफर के जिम्मे
 
sonam

आनंद आहूजा और सोनम कपूर की शादी को लेकर इन दिनों खूब खबरें आ रही हैं. इसी बीच कोरियोग्राफर-डायरेक्टर फराह खान ने भी बड़ा खुलासा कर दिया है. फराह खान कलर्स चैनल के 'एंटरटेनमेंट की रात रिटर्न्स' में फराह खान ने यह राज खोला है. शो के दौरान फराह भरपूर मस्ती कर रही थीं और उन्होंने सौम्या टंडन के साथ बातचीत में कुछ हैरान कर देने वाली बातों का खुलासा किया. फराह खान अनिल कपूर के साथ अपनी दोस्ती के बारे में बात कर रही थीं और इसी दौरान उन्होंने सोनम कपूर की शादी से जुड़े रहस्य पर से पर्दा उठा दिया. फराह खान ने बताया, "मैं और अनिल बहुत अच्छे दोस्त हैं, हम एक दूसरे को 'पापाजी' बुलाते हैं. वे मुझे इतने प्यारे हैं कि मैं उनकी बेटी का संगीत कोरियोग्राफ कर रही हूं." इस तरह फराह खान बातों-बातों में सोनम कपूर की शादी से जुड़ा यह अहम खोल गईं. वैसें भी खबरें चल रही हैं कि सोनम कपूर और आनंद आहूजा मई में विवाह बंधन में बंध सकते हैं. विवाह से जुड़े सारे समारोह 8-12 मई के बीच आयोजित होने की खबरें आ रही हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement