NDTV Khabar

माओवादियों ने झारखंड में ट्रेन की पटरी उड़ाई, ट्रेनों की आवाजाही हुई बाधित

वरिष्ठ संभागीय वाणिज्यिक प्रबंधक (धनबाद), एके झा ने कहा कि सुबह सात बजकर 40 मिनट पर मार्ग पर रेलवे सेवाएं बहाल कर दी गईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
माओवादियों ने झारखंड में ट्रेन की पटरी उड़ाई, ट्रेनों की आवाजाही हुई बाधित

माओवादियों द्वारा उड़ाई गई पटरी का नीरिक्षण करते पुलिसकर्मी

खास बातें

  1. माओवादियों का झारखंड में एकदिवसीय बंद
  2. ट्रेन की पटरी उड़ाकर की बंद की शुरुआत
  3. राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों की आवाजाही बाधित
गिरिडीह:

माओवादियों ने सोमवार को हावड़ा नई दिल्ली ग्रांड कॉर्ड सेक्शन में विस्फोट करके ट्रेन की पटरी उड़ाकर झारखंड में एकदिवसीय बंद की शुरूआत की. ट्रेन की पटरी उड़ने से राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई. पुलिस अधीक्षक (रेलवे), धनबाद असीम विक्रांत मिंज ने कहा कि रविवार मध्यरात्रि को बंद शुरू होने के थोड़ी देर बाद रात 12 बजकर 40 मिनट पर धनबाद रेलवे संभाग के तहत चिचाकी-कर्माबाद स्टेशनों के बीच पटरी उड़ाई गई. रेलवे सूत्रों ने कहा कि कालका मेल, तीन राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन, हटिया पटना एक्सप्रेस, हावड़ा देहरादून एक्सप्रेस सहित लंबी दूरी की कई ट्रेनें घटना के बाद फंस गईं. कई मालगाड़ियों की आवाजाही भी बाधित हुई.

वरिष्ठ संभागीय वाणिज्यिक प्रबंधक (धनबाद), एके झा ने कहा कि सुबह सात बजकर 40 मिनट पर मार्ग पर रेलवे सेवाएं बहाल कर दी गईं. पुलिस ने कहा कि विस्फोट के तुरंत बाद हजारीबाग के रेलवे अधिकारी और रेलवे सुरक्षा पुलिस बल मौके पर पहुंचा. एक अन्य घटना में, गिरिडीह पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी बेरियार ने कहा कि माओवादियों ने अपनी मांगों के समर्थन में आहूत बंद के दौरान डुमरी मार्ग पर धावातांड में एक वाहन जला दिया.


टिप्पणियां

उपसंभागीय पुलिस अधिकारी दीपक शर्मा ने कहा कि उन्होंने जिले के डुमरी बिरनी मार्ग पर बराकर नदी पर पुल बनाने में लगे एक ठेकेदार के एक वाहन में भी आग लगा दी. एक खबर के अनुसार, बंद का आंशिक असर रहा क्योंकि दुकानें तथा बाजार खुले रहे लेकिन लंबी दूरी की बसें नहीं चलीं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement