Maruti Suzuki के मानेसर प्लांट का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

मारुति सुजुकी ने लॉकडाउन के कारण करीब 50 दिन बंद रहने के बाद इसी महीने मानेसर संयंत्र को दोबारा शुरू किया था.

Maruti Suzuki के मानेसर प्लांट का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली:

यात्री कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी के मानेसर संयंत्र (प्लांट) के एक कर्मचारी को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. कंपनी के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी. कंपनी इस बात की पड़ताल कर रही है कि क्या कोई अन्य कर्मचारी भी इससे संक्रमित हुए हैं. हालांकि कंपनी ने इस बात से इनकार किया कि इसका संयंत्र के परिचालन पर कोई असर पड़ा है. मारुति सुजुकी ने लॉकडाउन के कारण करीब 50 दिन बंद रहने के बाद इसी महीने मानेसर प्लांट को दोबारा शुरू किया था.

कंपनी के प्रवक्ता ने इस मामले पर संपर्क करने पर पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘कंपनी के मानेसर प्लांट में काम करने वाले एक कर्मचारी को 22 मई 2020 को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया. कर्मचारी आखिरी बार 15 मई को संयंत्र में आया था और तब वह स्वस्थ था. उसके बाद वह जिस इलाके में रहता है, उसे कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया और तब से वह संयंत्र में नहीं आया है.'' उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को संक्रमित कर्मचारी के बारे में बताया गया है.

यह कर्मचारी अभी अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत स्थिर है. प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी संक्रमित कर्मचारी को सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार सभी चिकित्सा सहायता प्रदान कर रही है. कंपनी के मनेसर संयंत्र में ऑल्टो, स्विफ्ट, डिजायर, एस-प्रेसो, एर्टिगा और बलेनो जैसे अधिक बिक्री वाले मॉडल बनाये जाते हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए घर लौटने के लिए पंजीकरण कराने पहुंचे हजारो मजदूर



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com