पाकिस्तान द्वारा तोपों से गोलाबारी के बाद LOC पर भारी तनाव, भारत ने भी दिया जवाब

इससे पहले आज पाकिस्तान की तरफ से LoC पर पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे, जबकि पांच जवान इस हमले में घायल हुए थे.

पाकिस्तान द्वारा तोपों से गोलाबारी के बाद LOC पर भारी तनाव, भारत ने भी दिया जवाब

नई दिल्ली:

Jammu Kashmir Line Of Control : जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगी भारतीय चौकियों पर पाकिस्तान (Pakistan) ने गुरुवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire violation) करते हुए बिना उकसावे की फायरिंग की. पाकिस्तान की तरफ से कुपवाड़ा जिले में एलओसी से लगे केरन सेक्टर और  माछिल सेक्टर में गोलीबारी की गई. पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में तोपों, मोर्टार और अन्य हथियारों का इस्तेमाल किया गया. 

भारतीय सेना की तरफ से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया गया. इससे पहले आज पाकिस्तान की तरफ से LoC पर पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे, जबकि पांच जवान इस हमले में घायल हुए थे.

रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि संघर्ष विराम का उल्लंघन बीती रात से शुरू हुआ जब पाकिस्तान ने मनकोट और कृष्णाघाटी सेक्टरों में अकारण गोलीबारी की. प्रवक्ता ने कहा कि आज सुबह उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में दो सैनिक शहीद हुए. वहीं पुंछ में रात भर हुई गोलीबारी में तीसरे सैनिक ने भी शहादत दी. इस दौरान घायल सैनिकों को निकाला गया.

यह भी पढ़ें- LoC पर पाकिस्तान की फायरिंग में तीन जवान शहीद, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान पुंछ के गांवों को निशाना बना रहा है. इससे पहले भी, पाकिस्तान की सेना द्वारा पुंछ सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों पर भारी गोलीबारी शुरू कर दी गई थी. इसमें एक सैनिक शहीद हो गया था, जबकि दूसरा जवान घायल हो गया था. 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान रात में LoC के पार भेज रहा ड्रोन, आतंकियों के लिए गिराईं एके 47 राइफल : J&K पुलिस

अधिकारियों ने कहा, "5 सितंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग और शेलिंग में एक भारतीय जवान शहीद हुआ था जबकि दो घायल हुए थे जिसमें एक सेना का एक अधिकारी भी शामिल था. 2 सितंबर को राजौरी जिले के केरी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में एक जेसीओ यानि जूनियर कमिशंड अधिकारी ने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण त्याग दिए थे. 

यह भी पढ़ें-  J&K में पाकिस्तान ने गिराए हथियार और कैश, 3 आतंकी गिरफ्तार : पुलिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले 8 महीनों में 3000 हजार बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है जो कि पिछले 17 सालों में सबसे अधिक है. सितंबर महीने में ही पाकिस्तान ने 47 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है. जबकि 2003 में दोनों ही देशों ने युद्ध विराम पर सहमति व्यक्त की थी. 

पाकिस्तान रात में LoC के पार भेज रहा ड्रोन, गिराईं AK- 47 राइफल