NDTV Khabar

हैदराबाद: नामपल्ली के प्रदर्शनी स्थल पर लगी भारी आग, सात लोग झुलसे, कई घायल

पुलिस के अनुसार आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हैदराबाद: नामपल्ली के प्रदर्शनी स्थल पर लगी भारी आग, सात लोग झुलसे, कई घायल

हैदराबाद में लगी आग

हैदराबाद:

हैदराबाद के नामपल्ली प्रदर्शनी स्थल पर बुधवार की शाम भयानक रूप से आग लग गई. जिससे सात लोग बुरी तरह से झुलस गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.दमकल के 13 वाहन आग बुझाने में जुटे हैं. ऑल इंडिया इंडस्ट्रियल एग्जिबिशन के एक स्टॉल पर शुरू में आग लगी. जिसके बाद आग चारों तरफ फैल गई. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने दमकल विभाग की मदद से फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया. पुलिस के अनुसार आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं घायलों को इलाजे के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है. पुलिस के अनुसार घटना में घायलों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

दिल्ली के कीर्ति नगर इलाके में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद


गौरतलब है कि इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले मुंबई के चेंबूर (Chembur Fire) में एक रिहायशी हाउसिंग सोसाइटी में लगी आग में 4 बुजुर्गों सहित 5 लोगों की मौत हो गई थी. आग चेंबूर (Mumbai Fire) के सरगम सोसाइटी में एक फ्लैट के 14वीं मंजिल में लगी थी. यह सोसाइटी तिलक नगर के गणेश गार्डन के पास है. बता दें कि आग शाम 7 बजकर 50 मिनट पर लगी थी.

कोलकाता के बागरी बाजार में लगी भीषण आग, दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर मौजूद

आग लगने के बाद अस्पताल ले जाने के दौरान सुनीता जोशी (72), बालचंद्र जोशी (72) और सुमन श्रीनिवास जोशी (83), सरला सुरेश गांगर (52), लक्ष्मीबेन प्रेमजी गांगर (83) की मौत हो गई थी. वहीं श्रीनिवास जोशी (86) और अग्निशमन कर्मी चगन सिंह (28) को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

मुंबई: जिस अस्पताल में आग से 8 लोगों की मौत हुई, वह दो सप्ताह पहले फायर सेफ्टी टेस्ट में हुआ था फेल

इससे पहले दिन में मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में आग लगने की एक और घटना हुई थी, मगर किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. वहीं, इससे पहले पिछले हफ्ते नरीमन प्वाइंट पर स्थित होटल ट्राइडेंट के पास एक लक्जरी शो रूम में आग लगी थी. 

अंधेरी के ESIC हॉस्पिटल में लगी आग, छह महीने के बच्चे समेत 8 की मौत, 140 लोगों को बचाया गया, मुआवजे का ऐलान

टिप्पणियां

वहीं, बीते 17 दिसंबर को मुंबई के एक सरकारी अस्पताल में लगी आग से 10 लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे.

VIDEO: मुंबई के कामगार अस्पताल में भीषण आग से 8 की मौत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement