विशाखापट्टनम: कोस्टल जगुआर में लगी भीषण आग, जान बचाने को क्रू सदस्यों ने पानी में लगाई छलांग, देखें VIDEO

विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में ऑफशोर सपोर्ट नौका कोस्टल जगुआर (Coastal Jaguar) में भीषण आग लग गई.

विशाखापट्टनम: कोस्टल जगुआर में लगी भीषण आग, जान बचाने को क्रू सदस्यों ने पानी में लगाई छलांग, देखें VIDEO

खास बातें

  • विशाखापत्तनम: जहाज़ कोस्टल जगुआर में आग
  • आग से बचने के लिए पानी में कूदे लोग
  • जलते जहाज़ से 28 लोग बचाए गए, 1 लापता
नई दिल्ली:

विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में ऑफशोर सपोर्ट नौका कोस्टल जगुआर (Coastal Jaguar) में भीषण आग लग गई. जहाज पर सवार क्रू के सदस्यों ने जलते जहाज से पानी में कूदकर अपनी जान बचाई. जहाज में सवार 28 क्रू सदस्यों को बचाया जा चुका है, वहीं, एक शख्स अब भी लापता है. आग सोमवार सुबह 11:30 बजे लगी. इसके बाद क्रू के सभी सदस्य पानी में कूद गए. 28 क्रू सदस्यों को इंडियन कोस्ट गार्ड ने बचा लिया है. एक क्रू सदस्य लापता है. आग लगने के कारण का पता फिलहाल नहीं चल पाया है.

विशाखापट्टनम तट पर तटरक्षक के एक अपतटीय पोत में सोमवार को आग लगने के बाद 28 कर्मियों को बचा लिया गया, जबकि चालक दल का एक सदस्य लापता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्वी नौसेना कमान के एक प्रवक्ता के अनुसार, आग लगने के बाद जहाज कोस्टल जगुआर के चालक दल के सदस्य खुद को बचाने के लिए जहाज से समुद्र में कूद गए. उन्होंने कहा, "कोस्टल जगुआर में कथित तौर पर एक जोरदार विस्फोट हुआ, जिसके बाद जहाज से धुंआ निकलने लगा." क्षेत्र में मौजूद आईसीजीएस रानी राशमोनी को बचाव अभियान के लिए भेजा गया. विशाखापत्तनम पोर्ट ट्रस्ट (वीपीटी) की नौकाओं के साथ मिलकर रानी राशमोनी ने संकट में फंसे चालक दल को बचाया. प्रवक्ता ने कहा, "पोत पर तैनात रहे चालक दल के 29 सदस्यों में से 28 को बचा लिया गया है, जबकि एक सदस्य लापता है, जिसकी तलाश जारी है."

बचाव कार्य में आईसीजीएस समुद्र पहरेदार, आईसीजी हेलीकॉप्टर और आईसीजीएस सी-432 भी शामिल हैं. आग लगने के सही कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.