NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर : 29 और 31 जुलाई के बीच आतंकवादी पाकिस्तानी 'BAT'की मदद से भारत में घुसने की फिराक में थे

जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानी BAT के 5 लोग मारे गए हैं. यह सभी घुसपैठ कर अग्रिम चौकी पर हमला करने की फिराक में थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर : 29 और 31 जुलाई के बीच आतंकवादी पाकिस्तानी 'BAT'की मदद से भारत में घुसने की फिराक में थे

भारतीय सेना ने BAT की घुसपैठ को नाकाम कर दिया है

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर सटी सीमा पाकिस्तानी आतंकवादियों की ओर से 29 से 31 जुलाई के बीच घुसपैठ की कई बार कोशिशें की गई हैं. एनडीटीवी को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में किए  गए भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच आतंकवादियों की ओर से ऐसी हरकत की गई है लेकिन भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में 5 घुसपैठिए मार गिराए गए हैं. खुफिया सूचना से पता है चला है कि आतंकवादी पुलवामा की तरह एक बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं, जिसमें एक आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे. खुफिया विभाग का कहना है इस हालात में अमरनाथ यात्रा को जारी रखना उचित नहीं है. वहीं सूत्रों के मुताबिक इस दौरान 5 घुसपैठिये सीमा पार करने में कामयाब भी हो गए हैं. 

कश्मीर 'छोड़ने' की एडवाइजरी के बाद एयर इंडिया ने घटाया किराया, अब इतना ही चुकाना होगा


दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानी BAT के 5 लोग मारे गए हैं. यह सभी घुसपैठ कर अग्रिम चौकी पर हमला करने की फिराक में थे. सूत्रों के मुताबिक भारतीय सैनिकों के खिलाफ हमले की एक बड़ी साजिश थी. जिसमें 20 पाकिस्तानी सैनिक और आतंकवादी शामिल थे. BAT भारतीय सेना पर हमेशा घात लगाकर हमला करती है और कई बार उनके शव को क्षत  विक्षत कर चुकी है. केरन सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश धुंध का फायदा उठाकर की गई थी. लेकिन भारतीय सेना ने सभी को मार गिराया. फिलहाल सेना की ओर से पाकिस्तान की ओर संदेश भिजवाया गया है कि सफेद झंडा लेकर आए और लाशों को ले जाए. वहीं केरन सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की जा रही है.

जम्मू कश्मीर से यात्रा करने वाले पैसेंजर्स के लिए टिकट कैंसिल करने पर लगने वाला चार्ज माफ

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही भारत सरकार की ओर से अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जितनी जल्दी हो सके कश्मीर छोड़ने के लिए कहा गया है. अब तक  35 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनातगी की जा चुकी है. 

टिप्पणियां

दो दिन के लिए कश्मीर दौरे पर जाएंगे अमित शाह: सूत्र​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement