NDTV Khabar

सेना ने सुंजवान आतंकी हमले के मास्टरमाइंड जैश आतंकी मुफ्ती वकास को मार गिराया

सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी मुफ्ती वकास को दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा में मुठभेड़ में मार गिराया. उसे पिछले महीने हुए सुंजवान आतंकी हमले का मुख्य षड्यंत्रकारी बताया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेना ने सुंजवान आतंकी हमले के मास्टरमाइंड जैश आतंकी मुफ्ती वकास को मार गिराया

प्रतीकात्मक फोटो.

श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी मुफ्ती वकास को दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा में मुठभेड़ में मार गिराया. उसे पिछले महीने हुए सुंजवान आतंकी हमले का मुख्य षड्यंत्रकारी बताया गया है. सेना के अनुसार एक विशेष सूचना के आधार पर उसकी एक छोटी टीम ने विशेष अभियान समूह के साथ मिलकर अवंतीपुरा में हटवार इलाके को घेर लिया और एक घर पर 'सर्जिकल हमला' किया.

यह भी पढ़ें : सुंजवान आतंकी हमला : पाकिस्तान को इस करतूत की कीमत चुकानी पड़ेगी - रक्षा मंत्री 

सेना के अनुसार इस अभियान में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर वकास मारा गया जो जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर में हुए आतंकी हमले का और दक्षिण कश्मीर के लेथपुरा में सीआरपीएफ के एक शिविर पर आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड था. सेना ने कहा कि इस मुठभेड़ में कोई असैन्य नागरिक हताहत नहीं हुआ है और अन्य कोई नुकसान भी नहीं हुआ है. वकास के मारे जाने के बाद जैश के मंसूबों को झटका लगा है, जिसके एक और कमांडर नूर मोहम्मद तांत्रेय को इसी इलाके में 17 दिसंबर को मार दिया गया था.

VIDEO जम्मू के सुंजवान में आर्मी कैंप पर आतंकी हमला


टिप्पणियां
अधिकारियों के अनुसार 2017 में कश्मीर घाटी में घुस आया पाकिस्तानी नागरिक वकास आतंकी संगठन के ऑपरेशन कमांडर के तौर पर काम कर रहा था और उसने दक्षिण कश्मीर के त्राल से आत्मघाती हमलावरों को जम्मू भेजा था जहां उन्होंने 10 फरवरी को सेना के शिविर पर हमला किया था. हमले में 7 जवान शहीद हो गए थे. 

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement