NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में BJP विधायक की हत्या का मास्टरमाइंड नक्सली मुठभेड़ में ढेर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में बीते महीने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के MLA भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) समेत पांच लोगों की हत्या के आरोपी मास्टरमाइंड को मार गिराया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में BJP विधायक की हत्या का मास्टरमाइंड नक्सली मुठभेड़ में ढेर

बीजेपी विधायक भीमा मंडावी सहित 5 लोगों की मौत नकस्ली हमले में हो गई थी.

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) में बीते महीने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के MLA भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) समेत पांच लोगों की हत्या के आरोपी मास्टरमाइंड को मार गिराया गया है. मारा गया नक्सली माधवी मुय्या है. दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़) के SP अभिषेक पल्लव ने बताया कि नक्सली पर आठ लाख रुपये का इनाम था. उन्होंने कहा कि माधवी मुय्या गुरुवार तड़के मुठभेड़ में मार गिराया गया है. उन्होंने एक राइफल तथा छह कारतूस बरामद हुए हैं..." माधवी मुय्या को भीमा मंडावी पर किए गए हमले का मास्टरमाइंड बताया जाता है. बता दें कि जब विधायक के काफिले को निशाना बनाया गया तब वह तब चुनाव-प्रचार करने जा रहे थे.

नक्सली हमले का बीजेपी नेता और 'नोटबंदी' से कनेक्शन, सेना ने BAT के हमले को किया नाकाम


बता दें कि मंडावी अपने क्षेत्र में खासे लोकप्रिय थे. उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं होगा कि छत्तीसगढ़ पुलिस की सलाह (Naxal Attack in Dantewada) को अनदेखा करना उनकी जान ले लेगा. दरअसल, छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि स्थानीय पुलिस ने भीमा मंडावी को उस रूट पर (Naxal Attack in Dantewada) न जाने की सलाह दी थी.लेकिन बछेली में सभा को संबोधित करने के बाद थोड़ी दूर पर लगे हाट में लोगों से मिलने का मोह वह छोड़ नहीं पाए. और इसी वजह से उन्होंने पुलिस की सलाह के बाद भी उस इलाके में जाने का फैसला किया.

नक्सलियों ने एक बार फिर दिया झीरमघाटी जैसी घटना को अंजाम, जाने कब-कब हुआ ऐसा हमला 

टिप्पणियां

पुलिस के स्थानीय सूत्रों ने बताया कि शाम लगभग साढ़े चार बजे हाट (स्थानीय बाजार) से लोगों को संबोधित कर तीन गाड़ियों का काफिला जैसे ही बढ़ा, वहां से 400 मीटर की दूरी पर तीसरी गाड़ी में बैठे मंडावी को नक्सलियों ने अपना निशाना बना लिया. इस हमले में बुलेटप्रूफ गाड़ी के परखच्चे उड़ गए. घटना के सामने आने के बाद एनडीटीवी ने घटनास्थल का जायजा लिया. मौके पर एनडीटीवी की टीम पहुंची तो वहां हमें जूते, टिफिन और प्रचार सामग्री बिखरी पड़ी मिली.

VIDEO: नक्सली हमले में बीजेपी एमएलए भीमा मंडावी समेत 5 की मौत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement