पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजे गए मतंग सिंह

कोलकाता:

बीती 31 जनवरी को सारदा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह को शनिवार को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। अलीपुर अदालत के एसीजेएम (प्रभारी) मणिकुंतल रॉय ने सीबीआई को मतंग सिंह की हिरासत 11 फरवरी तक के लिए सौंप दी है। सीबीआई ने सात दिन की हिरासत की मांग की थी ।

न्यायाधीश ने बचाव पक्ष के वकील की इस अर्जी को भी मंजूर कर लिया गया कि हिरासत में मतंग को रखे जाने के दौरान उन्हें एक वकील मुहैया कराया जाए।

आरोपी की तरफ से पेश हुए वकील ने जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान कहा कि मतंग सिंह ग्रेड-दो लीवर प्रतिरोपण मरीज हैं और इसलिए उनका खास ख्याल रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मतंग सिंह की प्रतिरोधक क्षमता का स्तर भी बहुत कम है और उन्हें पुलिस हिरासत में भेजा जाना उनकी जान के लिए घातक साबित हो सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वकील ने कहा कि मतंग सिंह जांच एजेंसी के साथ सहयोग कर रहे हैं और उन्हें 31 जनवरी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया था जब वह सीबीआई दफ्तर गए थे।

मतंग सिंह ने अदालत को बताया कि इस मामले के जांच अधिकारी दिल्ली में उनके घर और अस्पताल गए थे और वह भी उनके स्वास्थ्य को लेकर सहानुभूति व्यक्त कर रहे थे।