कोझिकोड विमान हादसा: मथुरा पहुंचा को-पायलट अखिलेश कुमार का पार्थिव शरीर

विमान के दोनों पायलटों की सूझबूझ के चलते ही विमान में आग नहीं लगी नहीं तो ज्यादा नुकसान होता. विमान में क्रू मेंबर्स समेत 190 यात्री सवार थे.

कोझिकोड विमान हादसा: मथुरा पहुंचा को-पायलट अखिलेश कुमार का पार्थिव शरीर

अखिलेश कुमार शर्मा कुछ ही दिनों में पिता बनने वाले थे.

नई दिल्ली:

Kerala Plane Accident: केरल के कोझिकोड में विमान हादसे (Kozhikode Plane Crash) में मारे गए एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के को-पायलट अखिलेश कुमार शर्मा का पार्थिव शरीर आज सुबह उनके घर मथुरा पहुंचा. जहां आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस हादसे में विमान के अन्य पायलट दीपक साठे की भी मौत हो गई थी. शनिवार को अखिलेश के मथुरा स्थित घर में जब यह सूचना मिली की उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. तभी से घर में चिंता और बेचैनी का माहौल बना रहा. अखिलेश के पिता ने मीडिया के बताया कि उनके पास फोन आया है कि अखिलेश की हालत गंभीर है. इसके बाद अखिलेश के भाई और उनके जीजा तुरंत कोझिकोड के लिए रवाना हुए. 

हालांकि मीडिया में आई उस खबर ने उनकी बेचैनी को उस वक्त मातम में बदल दिया जब उन्हें पता चला कि इस हादसे में दोनों पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को सुबह अखिलेश का पार्थिव शरीर जब मथुरा स्थित उनके घर पहुंचा तो हर किसी की आंखे नम थी और जुबान पर मानो सूख चुकी हो.

केरल विमान हादसा : अंतिम समय पर विमान छूटने के लिए ईश्वर का शुक्रिया अदा कर रहे दो भारतीय

जानकारों का कहना है कि विमान के दोनों पायलटों की सूझबूझ के चलते ही विमान में आग नहीं लगी नहीं तो ज्यादा नुकसान होता. विमान में क्रू मेंबर्स समेत 190 यात्री सवार थे. टेबलटॉप रनवे पर बारिश के कारण फिसल विमान 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा था. जिसके बाद उसके दो टुकड़े हो गए थे. 

आने वाली खुशियों से पहले ही बुझ गया चिराग
कोझिकोड विमान हादसे में मारे गए को-पायलट अखिलेश शर्मा के पिता तुलसीराम शर्मा अपने पूरे परिवार के साथ नन्हें मेहमान के आने की खुशखबरी का इंतजार कर रहे थे, लेकिन शुक्रवार की रात उन्हें अपने बड़े बेटे के मरने की खबर मिली.
दरअसल केरल के हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान के को-पायलट अखिलेश कुमार शर्मा की पत्नी मेघा नौ माह की गर्भवती हैं और कभी भी मां बन सकती हैं.

बेटे की मौत खबर सुनकर तो जैसे बाप के आंखों से आंसू ही सूख गए हैं. श्रीकृष्ण जन्मस्थान के निकट गोविंद नगर ‘बी' सेक्टर में अपने घर में बैठे शर्मा ने आगे कहा, ‘‘कहां मैं पूरे परिवार के साथ मिलकर नन्हें मेहमान के आने, अपने दादा बनने का जश्न बनाना चाहता था, और अब अपने जवान बेटे की अर्थी उठानी पड़ेगी.''

सभी रो रहे थे, प्लेन में किसी ने कहा...' - विमान हादसे में बचने वाले शख्स ने सुनाई आपबीती

मथुरा के मोहनपुर-अड़ूकी गांव निवासी तुलसीराम शर्मा ने इस विमान हादसे में अपने बेड़े बेटे को खो दिया है. अखिलेश के परिवार में पिता के अलावा मां बाला देवी, पत्नी मेघा, विवाहित बहन डॉली और दो छोटे भाई भुवनेश और लोकेश शर्मा हैं. अखिलेश जल्दी ही पिता बनने वाले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)

कोझिकोड विमान हादसे में मारे गए दोनों पायलटों के घर मातम का माहौल