NDTV Khabar

पंचायत चुनाव मामले को कलकत्ता उच्च न्यायालय की एकल पीठ के पास वापस भेजा गया

भाजपा द्वारा दायर याचिका के गुण - दोष के सवाल पर न्यायमूर्ति सुब्रत तालुकदार की अदालत फैसला करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंचायत चुनाव मामले को कलकत्ता उच्च न्यायालय की एकल पीठ के पास वापस भेजा गया
नई दिल्ली: कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों से संबंधित याचिकाओं की सुनवाई एकल पीठ करेगी जिसने चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगाई थी. एकल पीठ विपक्षी पार्टियों के साथ - साथ राज्य निर्वाचन आयोग और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की याचिकाओं की कल सुनवाई करेगी. न्यायमूर्ति बी सोमाद्दर और न्यायमूर्ति ए मुखर्जी की एक खंडपीठ ने कहा कि इस स्तर पर वह एक अंतर - न्यायालय मामले में हस्तक्षेप नहीं करना चाहती है और इन याचिकाओं की सुनवाई एकल पीठ करेगी.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: जस्टिस सीएस कर्णन ने चिकित्सा जांच कराने से किया इनकार, SC के आदेश को 'अवैध' करार दिया

भाजपा द्वारा दायर याचिका के गुण - दोष के सवाल पर न्यायमूर्ति सुब्रत तालुकदार की अदालत फैसला करेगी. गौरतलब है कि इसी अदालत ने 12 मार्च को चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी और आज के लिए मामले की सुनवाई तय की थी. न्यायमूर्ति तालुकदार ने अगली सुनवाई तक आज रोक बढ़ा दी. अदालत इस पर कल अपराह्र् दो बजे सुनवाई करेगी. खंडपीठ ने कहा कि एकल पीठ इस मामले की सुनवाई जल्द से जल्द पूरी करेगी. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement