NDTV Khabar

बीजेपी पर मायावती का 'वार' से लेकर ट्विटर पर नीतीश का लालू पर 'प्रहार', दिन भर की 5 बड़ी खबरें

यूपी निकाय चुनाव में वापसी करने वाली पार्टी बसपा की मुखिया मायावती ने कहा कि अगर 2019 में बैलट पेपर से मतजदान हुए तो बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी.

300 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी पर मायावती का 'वार' से लेकर ट्विटर पर नीतीश का लालू पर 'प्रहार', दिन भर की 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली: यूपी निकाय चुनाव में वापसी करने वाली पार्टी बसपा की मुखिया मायावती ने कहा कि अगर 2019 में बैलट पेपर से मतजदान हुए तो बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी. वहीं, जिंदा बच्चे को मृत बताने वाले दिल्ली के मैक्स अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को देखते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर अस्पताल दोषी पाया जाता है तो उसका लाइसेंस रद्द हो सकता है. इधर बिहार में लालू यादव और नीतीश कुमार के बीच ट्विटर वार जारी है. एक बार फिर से नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लालू प्रसाद पर चौथे दिन निशाना साधा. उधर, भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने विराट कोहली और मुरली विजय की शतक के बदौलत विशाल स्कोर खड़ा कर लिया है. वहीं, बिग बॉस में प्रियांक शर्मा ने हिना खान पर हमला बोलते हुए कहा कि वो इनसिक्योर और पागल है.

1. 2019 में बैलट पेपर से मतदान हुए तो बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी : मायावती
 
mayawati
लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. मायावती ने कहा कि बीजेपी ईमानदार है तो ईवीएम का इस्तेमाल को बंद कर बैलेट पेपर से चुनाव कराए.  उन्होंने कहा ''अगर बीजेपी ईमानदार है और लोकतंत्र में विश्वास करती है तो ईवीएम के इस्तेमाल को बंद करे और बैलट पेपर से चुनाव करवाए. 2019 में लोकसभा के चुनाव होने हैं. अगर बीजेपी को विश्वास है कि जनता उनके साथ है तो वे बैलट पेपर से चुनाव कराए. मैं यह दावे के साथ कहती हूं कि 2019 में बैलट पेपर से मतदान हुए तो बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी."

2. जिंदा बच्चे को बताया मृत : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, दोषी पाए जाने पर रद्द हो सकता है अस्पताल का लाइसेंस
 
max

जिंदा बच्चे को मृत बताने वाले दिल्ली के शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़ित परिवार धरने पर बैठ गया है. गौरतलब है कि शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल द्वारा 2 जुड़वां बच्चों को प्रीमैच्योर डिलीवरी यानि समय से पहले हुई डिलीवरी के बाद दोनों बच्चों को मृत घोषित कर अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया, लेकिन इनमें से एक बच्चे के शरीर में हरकत होने के बाद उसे जिंदा पाकर परिवार ने मैक्स अस्पताल पर भारी लापरवाही का आरोप लगाया. अब केंद्र से लेकर दिल्ली सरकार इस मामले को लेकर हरकत में हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जरूरत पड़ने पर अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने की भी बात कही है.

3. PM मोदी पर तेजप्रताप के विवादित बयान पर नीतीश कुमार का पलटवार, इशारों ही इशारों में कह दी बड़ी बात
 
nitish

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लगातार चौथे दिन ट्वीट कर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद पर निशाना साधा. नीतीश ने शनिवार को लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के विवादास्पद बयान को लेकर लालू प्रसाद पर तंज कसा. नीतीश ने बिना किसी का नाम लिए इशारों ही इशारों में लालू पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट कर कहा,"बाल-बच्चों और परिजनों से गाली दिलवाना, सामाजिक सद्भावना और साझी विरासत का उत्कृष्ट उदाहरण!"

4. IND vs SL: मुरली विजय और विराट कोहली के शतक, दिल्‍ली टेस्‍ट में टीम इंडिया विशाल स्‍कोर की ओर
 
virat

ओपनर मुरली विजय और कप्‍तान विराट कोहली के 'बड़े' शतकों की मदद से टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ दिल्‍ली टेस्‍ट के पहले ही दिन अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है. मैच के पहले दिन मुरली विजय ने 155 रन की बेहतरीन पारी खेली जबकि कप्‍तान विराट 156 रन बनाकर नाबाद हैं. विराट ने जहां सीरीज में लगातार तीसरा शतक जमाया जबकि विजय का यह लगातार दूसरा शतक रहा. पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय टीम इंडिया की पहली पारी का स्‍कोर 4 विकेट पर 371 रन था. कप्‍तान कोहली के साथ रोहित शर्मा 6 रन बनाकर नाबाद हैं. विजय और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 283 रन की साझेदारी की. मैच के दूसरे दिन कल देखने वाली बात यह होगी कि क्‍या विराट नागपुर टेस्‍ट की तरह दोहरा शतक जमाने में सफल होते हैं या नहीं.

5. Bigg Boss 11: प्रियांक शर्मा ने हिना खान पर बोला हमला, बताया- इनसिक्योर और पागल
 
bigg boss

बिग बॉस में माहौल के साथ ही रिश्ते भी बदलते जाते हैं. एक समय शिल्पा शिंदे की खास दोस्त रहने वाली अर्शी खान आजकर उनसे दुश्मनी पाले हुए हैं. इसी तरह, हिना खान के दाएं और बाएं कान बने हुए लव त्यागी और प्रियांक शर्मा को भी उनके खिलाफ बातें करते देखा गया है. ऐसा लगता है कि हिना की चुगली की आदत और डॉमिनेटिंग बिहेवियर अब इन दोनों से झेला नहीं जा रहा है. वैसे भी हिना खान कुछ इस तरह से बात करती हैं जैसे वे शो की विनर हों या शो उन्हीं की वजह से चल रहा है. जिस वजह से उन्हें झेलना घर में और भी मुश्किल हो गया है. 

VIDEO: गुजरात विधानसभा चुनाव: भाजपा को कांग्रेस से मिल रही है जबरदस्त टक्कर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement