यह ख़बर 16 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

माया ने सपा के लोगों को कहा ‘दहशतगर्द’ 'बेलगाम'

खास बातें

  • ‘गुंडा’ संबोधित किए जाने पर समाजवादी पाटी की आपत्तियों के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रतिद्वन्द्वी सपा के नेताओं को ‘दहशतगर्द’ और 'बेलगाम' करार दिया और उत्तरप्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।
लखनऊ:

‘गुंडा’ संबोधित किए जाने पर समाजवादी पाटी की आपत्तियों के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रतिद्वन्द्वी सपा के नेताओं को ‘दहशतगर्द’ और 'बेलगाम' करार दिया और उत्तरप्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।

मायावती ने उत्तर प्रदेश में सपा सरकार के कार्यकाल में जंगलराज होने और हर स्तर पर सूबे की बदहाली का आरोप लगाते हुए कहा कि सपा के गुंडों का शासन चल रहा है।

सपा के लोगों के उनके चित्रण की सत्तारूढ़ पार्टी की निंदा से अप्रभावित बसपा सुप्रीमो ने संवाददाताओं से कहा कि सत्ता में आने वह सपा के ‘गुंडों’ से सख्ती से निपटेंगी।

प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के मंत्री शिवपाल सिंह यादव की ओर से सपा के लोगों को ‘गुंडा’ बताने की मायावती की टिप्पणी पर आपत्ति व्यक्त किए जाने का जिक्र करते हुए मायावती ने कहा कि अब से वह इन्हें ‘अनियंत्रित और आतंक फैलाने वाला तत्व’ कहेंगी। उन्होंने दावा किया कि ऐसे तत्व राज्य के खराब कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं। स्थिति ऐसी आ गई है कि अच्छे और भले लोग भी इनका निशाना बन रहे हैं।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि जब उनकी पार्टी सत्ता में आएगी तब ऐसे तत्वों से कानून के तहत इतनी सख्ती से निपटेगी कि उन्हें ऐसा काम करने से पहले दो बार सोचना पड़ेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मायावती ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं से कहा ‘‘सपा की एक साल पुरानी सरकार के कार्यकाल में पूरे प्रदेश में हर स्तर पर कानून के स्थान पर पूरे तौर से जंगलराज चल रहा है। यहां सपा के गुंडों और बदमाशों का शासन है। हालात यह है कि सरकार के कामकाज को लेकर बीच-बीच में अदालत को दखल देना पड़ रहा है।’