NDTV Khabar

MBA पास यह जोड़ा आखिर क्यों सड़क पर बेच रहा पोहा-पराठा? वजह जानकर हो जाएंगे इमोशनल

अगर आपको राह चलते कोई पढ़ा-लिखा व्यक्ति ठेला लगाते हुए दिख जाए तो आप सोच में जरूर पड़ जाते होंगे आखिर यह निर्णय उसने क्यों लिया? ऐसे में वजह जानना बेहद जरूरी होता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MBA पास यह जोड़ा आखिर क्यों सड़क पर बेच रहा पोहा-पराठा? वजह जानकर हो जाएंगे इमोशनल

यह एमबीए पास कपल मुंबई के कांदीवली स्टेशन के पास लगाता है फूड स्टॉल

महाराष्ट्र:

अगर आपको राह चलते कोई पढ़ा-लिखा व्यक्ति ठेला लगाते हुए दिख जाए तो आप सोच में जरूर पड़ जाते होंगे आखिर यह निर्णय उसने क्यों लिया? ऐसे में वजह जानना बेहद जरूरी होता है. कुछ ऐसा ही मुंबई के कांदीवली स्टेशन के पास हुआ, जब एक महिला जो गांधी जयंती के दिन सुबह-सुबह कुछ अच्छा खाने के लिए सड़क पर निकली तो उसे एक ऐसा कपल दिखा जो ठेले पर पोहा, इडली, पराठा और उपमा जैसे खाना बेच रहा था. वह रुकी और यह जानने की कोशिश की आखिर वह कौन हैं और ऐसा क्यों कर रहे हैं.

PMC Bank Scam: ED के छापे में मिले 6 करोड़ की कीमत वाली दो रॉल्स रॉयस समेत 12 मंहगी कारें

दीपाली भाटिया नाम की महिला ने इस पूरी घटना को अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है. उसने बताया कि एमबीए पास एक कपल तड़के सुबह 4 बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक यह ठेला लगाते हैं और इसके बाद दोनों अपने-अपने जॉब के लिए निकल जाते हैं. हालांकि उनके पास ऐसा कोई वाजिब कारण नहीं कि उन्हें ठेला लगाना पड़े, क्योंकि दोनों ही एमबीए पास कपल अपने जॉब से खुश है, लेकिन उनकी वजह सुनकर हर कोई हैरान रह जाएगा.


जब दीपाली भाटिया ने इसके पीछे की वजह पूछी तो कपल ने बताया कि वह फूड स्टॉल इसलिए लगाते हैं ताकि वह अपनी 55 वर्षीय रसोइये महिला की मदद कर सके. महिला के पति पैरालाइज्ड हैं, जिसकी वजह से उसे घर-घर में खाना बनाना पड़ता है. ऐसे में कपल रसोइये महिला द्वारा बनाए गए खाने को खुद सुबह बेचने ठेले पर निकल पड़ते हैं.

टिप्पणियां

ट्रैफिक पुलिस का ऐसा खौफ, चालान के डर से बैल ने भी नहीं तोड़ा सिग्नल, देखें Viral Video

दीपाली ने अपने फेसबुक पर अश्विनी शेनॉय शाह और उनके पति को सुपरहीरोज बतलाया और लिखा, ''अपने रसोइये का समर्थन करने के लिए काम करना ताकि इस उम्र में उसे आर्थिक सहायता के लिए दौड़ना न पड़े. ऐसा करने वाले ये हमारे सुपरहीरोज हैं.'' दीपाली का पोस्ट फेसबुक पर काफी वायरल हो चुका है. करीब 18 हजार से ज्यादा लाइक और 6 हजार से ज्यादा शेयर मिले हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement