जो काम कर रहे हैं, उसे जारी रखें- राहुल गांधी ने अजय माकन का इस्‍तीफा अस्‍वीकार करते हुए कहा

जो काम कर रहे हैं, उसे जारी रखें- राहुल गांधी ने अजय माकन का इस्‍तीफा अस्‍वीकार करते हुए कहा

राहुल गांधी ने अजय माकन और पीसी चाको से मुलाकात के बाद पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने को कहा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी ने अजय माकन का इस्तीफा अस्वीकार किया
  • जो काम कर रहे हैं करते रहने को कहा
  • एमसीडी चुनावों में हार के बाद दिया था इस्तीफा
नई दिल्‍ली:

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अजय माकन और राज्य के पार्टी प्रभारी पीसी चाको को शुक्रवार को राहुल गांधी ने कहा कि 'वे जो काम कर रहे हैं, उसे जारी रखें.' एमसीडी चुनाव में हार के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दोनों ने इस्तीफा दे दिया था.

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि अब उन्हें पद पर बने रहने का संकेत देते हुए राहुल ने उनसे मुलाकात के बाद पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने को कहा है.

सूत्रों ने बताया कि राहुल ने दोनों नेताओं से कहा कि गत विधानसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया है और आगे पार्टी को मजबूत करने के लिए प्रयास किये जाने की जरूरत है.

उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अजय माकन और दिल्ली मामलों के कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने बीते बुधवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया. उन्न्होंने पार्टी के एमसीडी चुनाव में खराब प्रदर्शन की वजह से इस्तीफा दिया. चाको ने अपना इस्तीफा कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

माकन ने कहा था कि वह एक साल तक पार्टी के अंदर कोई भी पद नहीं लेंगे और एक आम कार्यकर्ता की तरह पार्टी के लिए काम करेंगे. वहीं, चाको ने हार के आत्मविश्लेषण की बात कही.

माकन ने कहा, 'दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष होने के नाते मैं हार की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं और अपने पद से इस्तीफा देता हूं. मैंने अपने पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है.' वहीं चाको ने कहा कि असफलता असफलता होती है और हमें इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. (इनपुट भाषा से)