NDTV Khabar

टिकट को लेकर कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद कांग्रेस आलाकमान ने बनाई समिति

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टिकट को लेकर कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद कांग्रेस आलाकमान ने बनाई समिति

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी...

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस में टिकट वितरण पर घमासान मचा हुआ है लिहाजा पार्टी आलाकमान ने आज तीन सदस्यीय समिति बना दी है, जो उम्मीदवारों का चुनाव करेगी. इस समिति की अध्यक्षता वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा करेंगे जबकि रणदीप सुरजेवाला और माणिक टैगोर इसके सदस्य होंगे.

कांग्रेस कार्यकर्ता रविवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिले थे और शिकायत की थी कि पार्टी में नेताओं के बीवी- बच्चों को टिकट देने की कवायद चल रही है, जिसके बाद राहुल गांधी ने उनको आश्वासन दिया था कि इस पर कार्रवाई करेंगे. इसके बाद सोमवार राहुल गांधी ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन को तलब भी किया था. यही नहीं मंगलवार को दिल्ली महिला कांग्रेस और दिल्ली युवा कांग्रेस ने भी राहुल गांधी के घर प्रदर्शन करके टिकट वितरण में परिवारवाद की शिकायत की थी.

वैसे आपको बता दें कि दिल्ली में नामांकन दाखिल करने का काम शुरू हो चुका है जबकि कांग्रेस और बीजेपी ने अपने उम्मीदवार भी घोषित नहीं किए हैं. अभी तक माना जा रहा था कांग्रेस की पहली लिस्ट सोमवार से लेकर बुधवार तक कभी भी आ सकती है लेकिन अब 3 सदस्यीय कमेटी के गठन के बाद उम्मीदवारों की पूरी सूची में देरी हो सकती है. विवाद से बचने के लिए दिल्ली कांग्रेस करीब 140 से 150 अविवादित उम्मीदवारों की लिस्ट देर रात जारी कर सकती है, जिसमें मौजूदा पार्षदों के नाम हो सकते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement