NDTV Khabar

MCD elections 2017: AAP ने लगाया 'हाउस टैक्स' पर दांव, बीजेपी ने कहा- ये तो संसद के हाथ में

1861 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
MCD elections 2017: AAP ने लगाया 'हाउस टैक्स' पर दांव, बीजेपी ने कहा- ये तो संसद के हाथ में

MCD elections 2017: दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पोस्टर

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने पोस्टर-होर्डिंग लगवाने शुरू कर दिए हैं, होर्डिंग पर लिखा है 'पहले किया बिजली बिल हाफ़, पानी माफ़, अब करेंगे दिल्ली साफ, हाउस टैक्स माफ़'. इस होर्डिंग से आम आदमी पार्टी के प्रचार की थीम और मुद्दा साफ होता है कि पार्टी हाउस टैक्स को ही सबसे बड़ा मुद्दा बनाकर दिल्ली के मतदाताओं को लुभाने की कोशिश करेगी. पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी को जनता और कार्यकर्ताओं से जो फीडबैक मिल रहा है उसके मुताबिक- लोग हाउस टैक्स के मुद्दे पर पार्टी के ऐलान से खुश हैं. पार्टी नेताओं की सभा में भी हाउस टैक्स के मुद्दे पर अच्छा समर्थन मिल रहा है इसलिए आम आदमी पार्टी हाउस टैक्स को अपना सबसे अहम वादा बनाकर चुनाव मैदान जाना चाहती इसलिए पार्टी के होर्डिंग में ये साफ दिखाई दे रहा है.
 
आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए जब ऐलान किया कि अगर वे नगर निगम में आए तो हाउस टैक्स ख़त्म कर देंगे तबसे विरोधी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस आप पर जमकर झूठे वादे करने का आरोप लगा रही है और कह रही है कि ये फैसला केवल संसद कर सकती है, लेकिन आम आदमी लगातार कह रही है कि ये फैसला दिल्ली विधानसभा के स्तर पर हो सकता है. (विज्ञापन पर विवाद : समिति के पास 97 करोड़ वसूली के आदेश देने का अधिकार नहीं- मनीष सिसोदिया)

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा को फिर हासिल करने के लिए जुगत लगा रही है. यही नहीं आम आदमी पार्टी के लिए लगातार बुरी खबरें भी आ रही हैं. आप के बवाना विधायक वेद प्रकाश बीजेपी में शामिल हो गए हैं और एलजी अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने पर विज्ञापन का 97 करोड़ रुपये का खर्चा आम आदमी पार्टी से वसूलने का आदेश दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement