Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

एमसीडी में हार के बाद आप में इस्‍तीफों का दौर जारी, संजय सिंह ने पंजाब AAP का प्रभारी पद छोड़ा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एमसीडी में हार के बाद आप में इस्‍तीफों का दौर जारी, संजय सिंह ने पंजाब AAP का प्रभारी पद छोड़ा

संजय सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एमसीडी चुनावों में आप को मिली करारी हार
  2. पंजाब चुनावों में भी पार्टी अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाई
  3. दिल्‍ली के प्रभारी दिलीप पांडे ने भी दिया इस्‍तीफा
नई दिल्ली:

दिल्‍ली नगर निगम चुनावों में हार के बाद आप में इस्‍तीफों का दौर जारी है. चुनाव नतीजों के बाद बुधवार शाम को आप के दिल्‍ली प्रभारी दिलीप पांडे ने इस्‍तीफा दे दिया था. उसके 24 घंटे के भीतर ही पार्टी के पंजाब के प्रभारी संजय सिंह ने अपने पद से इस्‍तीफा देने की घोषणा कर दी है. संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, ''मैंने पंजाब के प्रभारी पद से अपना इस्‍तीफा राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जी को दे दिया है.'' उन्‍होंने यह भी कहा कि पंजाब के सह-प्रभारी दुर्गेश पाठक ने भी अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. इसके अलावा पार्टी की दिल्‍ली में चांदनी चौक से एमएलए अलका लांबा ने भी अपने क्षेत्र में पार्टी की हार की जिम्‍मेदारी लेते हुए इस्‍तीफे की पेशकश की थी. हालांकि इन इस्‍तीफों को एमसीडी नतीजों से जोड़कर देखा जा रहा है लेकिन दिलचस्‍प बात यह है कि पंजाब चुनावों के तकरीबन एक महीने बाद अब संजय सिंह ने इस्‍तीफा दिया है.
 

 इससे पूर्व एमसीडी चुनावों में हार के बाद पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे ने राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को अपना इस्‍तीफा भेज दिया. उन्‍होंने कहा है कि इस पद की जिम्‍मेदारी किसी और व्‍यक्ति को सौंपी जाए.

चुनाव में पार्टी की करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देते हुए पांडे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्‍होंने लिखा कि 'मैंने आप के दिल्ली संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया है और इसकी जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को देते हुए यह जिम्मेदारी किसी और को सौंपने का अनुरोध किया है'.


टिप्पणियां

पांडे को बतौर प्रदेश संयोजक नगर निगम चुनाव के प्रचार अभियान और इसकी रणनीति की दिल्ली के प्रभारी आशीष तलवार के साथ साझा जिम्मेदारी सौंपी गई थी. चुनाव परिणाम आने से दो दिन पहले ही पांडे ने चुनाव परिणाम में धांधली की आशंका जताते हुए कहा था कि एक्जिट पोल में भाजपा की जीत की संभावनाएं जताकर इसका आधार तैयार किया जा रहा है.

बुधवार को आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने अपने क्षेत्र में आप प्रत्याशियों की हार की जिम्मेदारी लेते हुए विधायक और पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने की पेशकश की है. चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली अलका ने ट्वीट किया, ''मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के सभी तीन वार्डों में पार्टी प्रत्याशियों की हार की निजी जिम्मेदारी लेती हूं और पार्टी के सभी पदों और विधायक के तौर पर भी इस्तीफे की पेशकश करती हूं.'' बहरहाल, अलका ने कहा कि वह केजरीवाल को समर्थन और उन्हें मजबूती प्रदान करना जारी रखेंगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... ऑफिस में कर्मचारियों के साथ कंपनी की CEO ने किया धमाकेदार डांस, हर्ष गोयनका बोले- 'दफ्तर में सही माहौल...' देखें Video

Advertisement