NDTV Khabar

आप ने हार का ठीकरा EVM पर फोड़ा, गोपाल राय ने कहा- यह मोदी लहर नहीं, ईवीएम लहर है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आप ने हार का ठीकरा EVM पर फोड़ा, गोपाल राय ने कहा- यह मोदी लहर नहीं, ईवीएम लहर है

आप नेता ने कहा कि ईवीएम की वजह से एमसीडी चुनाव आप हारी.

खास बातें

  1. आप नेताओं ने ईवीएम को हार के लिए जिम्‍मेदार ठहराया
  2. एमसीडी चुनावों में बीजेपी को भारी बढ़त
  3. दूसरे स्‍थान के लिए आप और कांग्रेस के बीच संघर्ष
एमसीडी चुनावों में बीजेपी की भारी बढ़त के बीच आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा है कि यह मोदी लहर नहीं, ईवीएम लहर है. आप नेता आशुतोष ने भी गोपाल राय के ही सुर में सुर मिलाते आप की हार का ठीकरा ईवीएम पर ही फोड़ा. आप से ही जुड़े नगेंद्र शर्मा ने बीजेपी पर तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा कि पिछले एक दशक से दिल्‍ली की गलियों की बिना सफाई किए ही जीत हासिल की. आखिर ऐसा हो भी क्‍यों न, जब मशीन(ईवीएम) आपके साथ हो तो आपकी इच्‍छा का कोई मतलब नहीं रह जाता. हालांकि इस बीच हार के कारणों पर मंथन के लिए आप नेता मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर एकत्र हुए हैं.
  उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आने से पहले जब एग्जिट पोल आए थे तो गोपाल राय ने कुछ इसी अंदाज में बात कही थी. उस वक्‍त जब गोपाल राय से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर EVM की चलती है तो ये सर्वे सही है, बल्कि हमारी हालत इससे भी बुरी हो सकती है, लेकिन अगर जनता की चली तो आम आदमी पार्टी आज नंबर 1 पर है और बहुत बड़े मार्जिन से आम आदमी पार्टी चुनाव जीतेगी.

टिप्पणियां
उससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य चुनाव आयोग को आड़े हाथ लेते हुए कहा था कि मतदान के दिन 'खराब' इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की खबरें दिल्ली के हर हिस्से से आ रही हैं. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि मान्य वोटर पर्चियां होने के बाद भी कई वोटरों को नगर निगम चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करने दिया गया. गौरतलब है कि केजरीवाल ने पहले मांग की थी कि वीवीपीएटी से लैस ईवीएम से मतदान कराने का इंतजाम किए जाने तक चुनाव टाल दिए जाएं.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'ईवीएम में खराबी की खबरें पूरी दिल्ली से आ रही हैं, वोटर पर्चियों से लैस लोगों को भी वोट डालने नहीं दिया जा रहा. राज्य चुनाव आयोग कर क्या रहा है?' आयोग के एक अधिकारी ने स्वीकार किया कि कुछ जगहों से 'तकनीकी गड़बड़ी' की खबरें आई हैं, लेकिन उन गड़बड़ियों को दूर कर दिया गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement