पुणे : मैक्डॉनल्ड्स पर गरीब बच्चे के साथ बदसलूकी का आरोप

पुणे:

दुनिया के सबसे बड़े फास्ट फूड रेस्तरां में शुमार मैक्डॉनल्ड्स की पुणे इकाई विवादों में है। पुणे के जेएम रोड स्थित इस रेस्तरां पर एक गरीब बच्चे को धक्के मारकर बाहर निकालने का आरोप है। इस घटना के बाद शनिवार को कुछ अज्ञात लोग रेस्तरां पर कीचड़ फेंककर भाग खड़े हुए।

ख़बरों के मुताबिक, शाहीना अत्रावाला नाम की एक महिला अपने दोस्तों के साथ रात में इस रेस्तरां में खाना खाने गई थी, तभी बाहर एक बच्चे ने उनसे सॉफ्ट ड्रिंक मांगी। शाहीना उसे मैक्डॉनल्ड्स स्टोर के अंदर ले गई और लाइन में लगा दिया। तभी एक स्टाफ ने उस बच्चे को धक्के मार कर बाहर निकाल दिया।

शाहीना के मुताबिक जब उन्होंने इस बात पर नाराजगी जाहिर की, तो मैक्डॉनल्ड्स के स्टाफ ने कहा कि इस फूड ज्वाइंट में इस तरह बच्चों का आना मना है। बच्चे के पिता ने भी कहा कि उनका बेटा हर दिन मैक्डॉनल्ड्स के बाहर गुब्बारे बेचता है, किसी भी बच्चे के साथ ऐसा बर्ताव ठीक नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल नेटवर्किंग साइट और पूरे देश में इस खबर के आने के बाद लोग अपने गुस्से का इज़हार कर रहे हैं। विवाद सामने आने के बाद मेक्डॉनल्ड्स ने सफाई दी है। उनका कहना है हम इस घटना की निष्पक्ष तरीके से जांच कर रहे हैं। हम किसी भी तरह के भेदभाव के खिलाफ हैं और हम सभी को बराबर समझते हैं। हम इस मामले की जांच करेंगे कि क्या हमारे किसी स्टाफ ने ऐसी हरकत की है, दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई का हम भरोसा देते हैं। मैकडॉनल्ड्स अपने हर ग्राहक को बराबर मानता है।  

वहीं मामला सामने आने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार सारी जानकारी इकट्ठा कर रही है।