NDTV Khabar

एक बकरी की मौत से कोयला कंपनी को लगा ढाई करोड़ से ज्यादा का चूना, सरकार का भी हुआ लाखों का नुकसान, जानिए क्या है वजह

कपंनी ने गैर कानूनी तरीके से काम में बाधा डालने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक बकरी की मौत से कोयला कंपनी को लगा ढाई करोड़ से ज्यादा का चूना, सरकार का भी हुआ लाखों का नुकसान, जानिए क्या है वजह

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. कोयले के डंपर की टक्कर से हुई बकरी की मौत
  2. स्थानीय लोगों ने की 60 हजार मुआवजे की मांग
  3. कंपनी ने दर्ज कराई कराई एफआईआर
भुवनेश्वर:

ओडिशा में सड़क दुर्घटना में मरी एक बकरी की वजह से महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) को 2.68 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. दरअसल यहां एक बकरी की मौत के बाद इस कदर आंदोलन हुआ कि कंपनी का काम बाधित हो गया और उसे ये अंजाम झेलना पड़ा. एमसीएल ने एक बयान में यह जानकारी देते हुए बताया कि एक कोयला परिवहन टिपर (डंपर) की चपेट में आने से एक बकरी की मौत हो गई थी, जिसके बाद स्थानीय लोग 60 हजार रुपये के मुआवजे की मांग करने लगे. वहीं इस बीच एक पड़ोसी गांव के कुछ लोगों की भीड़ ने तालचेर कोयला क्षेत्र में सोमवार की सुबह 11 बजे से कोयला परिवहन के काम को रोक दिया.

पैर छूने के बहाने दो लड़कों ने बुजुर्ग महिला के गले से छीनी सोने की चेन, महिला बोलीं- 'आशीर्वाद देने झुकी तो...'

मामला तूल पकड़ते देख जब पुलिस और वरिष्ठ अधिकारियों ने दखल दिया तो दोपहर में ढाई बजे के करीब काम फिर से चालू हो सका. हालांकि  सुबह 11 बजे से लेकर छाई बजे तक एमसीएल का 2.68 करोड़ रुपये का अनुमानित नुकसान हो चुका था. इतना ही नहीं इस काम के रुकने की वजह से सरकारी खजाने को भी 46 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. 


टिप्पणियां

17 फुट लंबे अजगर ने किया यात्रियों पर अटैक, कार के ऊपर चढ़कर किया ऐसा... देखें VIDEO

उधर कपंनी ने गैर कानूनी तरीके से काम में बाधा डालने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई है और आवश्यक कार्रवाई किए जाने की मांग की है.  (इनपुट-भाषा)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement