NDTV Khabar

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार का बयान- पाकिस्तान भारत के गिरफ्तार 2 नागरिकों को वापस भेजे

रवीश कुमार ने कहा कि गिरफ्तारी के बारे में पाकिस्तानी मीडिया से मिली खबरों के बाद भारत ने पाकिस्तान से संपर्क किया और तुरंत उन तक राजनयिक पहुंच देने का आग्रह किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार का बयान- पाकिस्तान भारत के गिरफ्तार 2 नागरिकों को वापस भेजे

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान से अवैध तरीके से उसके सीमा क्षेत्र में घुसने के आरोपों पर गिरफ्तार किए गए दो भारतीयों को वापस करने को कहा और उम्मीद जतायी कि पाकिस्तान के दुष्प्रचार के लिए उनका इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि दो भारतीयों - प्रशांत वेंदम और धारी लाल को अचानक गिरफ्तार किया जाना भारत के लिए हैरानी की बात है, क्योंकि पाकिस्तान को महीनों पहले सूचित कर दिया गया था कि वे अनजाने में सीमा पार पहुंचे होंगे. उन्होंने बताया , "हमें उम्मीद है कि दोनों भारतीय नागरिकों का इस्तेमाल नहीं होगा या उन्हें पाकिस्तानी दुष्प्रचार का शिकार नहीं बनाया जाएगा."

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का अब लंदन में होगा इलाज


रवीश कुमार ने कहा कि गिरफ्तारी के बारे में पाकिस्तानी मीडिया से मिली खबरों के बाद भारत ने पाकिस्तान से संपर्क किया और तुरंत उन तक राजनयिक पहुंच देने का आग्रह किया. उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमने उनकी सुरक्षा और जल्द वापस भेजने का भी अनुरोध किया है." कुमार ने कहा कि भारत ने लाल के सीमा पार कर जाने के बारे में पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तान को सूचित कर दिया था जबकि वेंदम के बारे में मई 2019 में उन्हें बताया गया था. उन्होंने कहा, "उसके बाद से हमारे संवाद का कोई जवाब नहीं मिला."

पाकिस्तान में टमाटर 400 रुपये किलो पर पहुंचा: मीडिया रिपोर्ट

टिप्पणियां

मीडिया में इसके बारे में खबरें सामने आने पर हमने उसी दिन पाकिस्तान सरकार से संपर्क साधा और तुरंत उन तक राजनयिक पहुंच देने कि मांग की. उन्होंने कहा कि कई भारतीय हैं जो अनजाने में पाकिस्तान की तरफ चले जाते हैं. ऐसी घटनाओं का पता चलने पर हम पाकिस्तान से संपर्क करते हैं.

VIDEO: करतारपुर में पाक जनता ने कहा- हम चाहते हैं कि ये मोहब्बत जारी रहे



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement